scriptCorruption will not be tolerated: Chief Minister | भ्रष्टाचार और लालफीताशाही नहीं की जाएगी बर्दाश्त: मुख्यमंत्री | Patrika News

भ्रष्टाचार और लालफीताशाही नहीं की जाएगी बर्दाश्त: मुख्यमंत्री

  • शीर्ष नौकरशाहों को चेतावनी
  • कहा, प्रशासन का तरीका बदलने का लें संकल्प

बैंगलोर

Published: May 09, 2022 08:49:45 am

बेंगलूरु. राज्य के जिलाधिकारियों को सख्त चेतावनी देते हुए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि भ्रष्टाचार और लालफीताशाही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यहां रविवार को वित्तीय वर्ष 2022-23 के बजट कार्यक्रमों के कार्यान्वयन की प्रगति की समीक्षा के लिए आयोजित जिलाधिकारियों की बैठक में मुख्यमंत्री ने स्पष्ट और कड़ा संदेश दिया।

basawaraj_bommai.jpg

शीर्ष अधिकारियों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि नौकरशाहों को अपने काम की शैली में बदलाव लाना होगा। सभी अधिकारी इसका संकल्प लें। सरकार गरीबों की मदद करने वाली किसी भी पहल का समर्थन करेगी। गरीबों की मदद करने से न केवल गतिशीलता आएगी, बल्कि यह आत्मसंतुष्टि भी देगी। यह सरकार के प्रति लोगों की धारणा को भी बदल देगी। सभी को एक टीम के रूप में काम करना है। सभी अधिकारियों को राज्य के विकास के लिए सरकार का सहयोग करना होगा।

लोगों की समस्याओं पर हो तुरंत कार्रवाई
बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला प्रशासन राज्य के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। जिलाधिकारी प्रशासन का कप्तान है। जिलाधिकारी और उसके कार्यालय का सक्रिय दृष्टिकोण प्रशासन को स्वत: सक्रिय बना देगा। जिलाधिकारियों को लोगों की समस्याओं पर तुरंत प्रतिक्रिया देने की जरूरत है। समय बदल गया है और ढीली कार्यशैली उनके काम पर सवाल उठाएगी।

सप्ताह में एक बार करें कार्यालयों का दौरा
मुख्यमंत्री ने राहत कार्यों में अनियमितता रोकने को कहा और चेतावनी दी कि भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। धीमा रवैया और लालफीताशाही राज्य की छवि को नुकसान पहुंचाएगी। यह इस सरकार के कार्यकाल का अंतिम वर्ष है, इसलिए सभी बजट कार्यक्रमों को समय पर लागू किया जाना चाहिए। जिलाधिकारी सप्ताह में कम से कम एक बार तहसीलदारों और अतिरिक्त जिलाधिकारियों के कार्यालयों का दौरा करें। यह सुनिश्चित करें कि कोई आवेदन या याचिकाएं लंबित नहीं हैं। बुवाई के मौसम से पहले बीज और उर्वरकों के स्टॉक की निगरानी करें। स्टॉक की कोई कमी नहीं होनी चाहिए। इसके आलवा हर गांव में कब्रिस्तान के लिए जमीन देने के उपाय करें।

मंत्री गोविंद करजोल, आर.अशोक, सीसी पाटिल, केसी नारायण गौड़ा, के गोपालय्या, बीसी नागेश, बीसी पाटिल, मुख्य सचिव पी. रविकुमार और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

CBI Raid: दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया के घर पहुंची CBI की टीम, 20 ठिकानों पर चल रही छापेमारीDahi Handi Festival: मुंबई में दो साल बाद कृष्ण जन्माष्टमी की धूम, शहर के कई इलाकों में फोड़ी जाएगी दही हांडीमथुरा, वृंदावन समेत कई जगहों पर आज है जन्माष्टमी की धूम, जानें पूजा का शुभ मुहूर्त और विधिप्रधानमंत्री मोदी आज गोवा में ‘हर घर जल उत्सव’ को करेंगे संबोधितकर्नाटक की राजनीति: येडियूरप्पा के लिए भाजपा ने क्यों बदला अलिखित नियमJanmashtami 2022: वृंदावन के श्री बांके बिहारीजी मंदिर में होती है जन्माष्टमी की धूम, जानिए इस मंदिर से जुड़ी खास बातेंदिग्विजय सिंह का बड़ा बयान, बिल्डरों के साथ मिलकर कृषि कॉलेज की जमीन को बेच रहे अफसर-नेतापंजाब के अटारी बॉर्डर के पास दिखा ड्रोन, BSF की फायरिंग के बाद पाकिस्तान की तरफ लौटा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.