कॉटनपेट मेन रोड का निर्माण कार्य एक माह में पूरा होगा :महापौर

कॉटनपेट मेन रोड का निर्माण कार्य एक माह में पूरा होगा :महापौर

Santosh Kumar Pandey | Updated: 04 Jun 2019, 10:06:35 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

महापौर गंगाम्बिके ने कहा कि कॉटनपेट मेन रोड का निर्माण कार्य एक माह में पूरा होगा। उन्होंने कॉटनपेट और आस पास के क्षेत्रो में टेंडर श्योर योजना के तहत सडक़ निर्माण कार्य का निरीक्षण किया।

बेंगलूरु. महापौर गंगाम्बिके ने कहा कि कॉटनपेट मेन रोड का निर्माण कार्य एक माह में पूरा होगा। उन्होंने कॉटनपेट और आस पास के क्षेत्रो में टेंडर श्योर योजना के तहत सडक़ निर्माण कार्य का निरीक्षण किया।

महापौर ने बताया कि काटनपेट मेन रोड पर वाइट टॉपिंग की जा रही है। इसे आरंभ करने से पहले बेसकाम और बेंगलूरु जल बोर्ड को बिजली के तारों और पानी कीपाइप लाइन को दूसरी जगह स्थानांतरित करने में समय लगा।

फरवरी में यह कार्य आरंभ किया गया। इस काटनपेट मेन रोड के बीच बृहद पाइप लाइन बिछाई जा रही है। उन्होंने कहा कि अक्किपेट से बख्शी गार्डन तक २.३६ किलोमीटर के निर्माण कार्य में १२० मीटर तक निर्माण कार्य पूरा किया गया है। एक माह के अंदर निर्माण कार्य पूरा होगा।

उन्होने कहा कि बेंगलूरु जल बोर्ड ने तीन करोड़ रुपए खर्च कर सैनिटेशन का कार्य पूरा किया है। इसके अलावा बड़ी और छोटी नालियों का निर्माण कार्य अगले दस दिन में पूरा किया जाएगा। कुल १.१४७ किलोमीटर तक सैनिटेशन और नालियों के निर्माण का कार्य पूरा किया गया है। इस मार्ग पर बकाया निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए सरकार ने ७.७३ करोड़ रुपयों का अनुदान जारी किया है।

उन्होंने कहा कि कॉटनपेट मेन रोड के व्यापारियों ने उनसे संपर्क कर शिकायत की है कि निर्माण कार्य के चलते उनका व्यापार मंदा पड़ गया है। इसे शीघ्र पूरा करने का अनुरोध किया है। बारिश के कारण निर्माण कार्य धीमी गति से चलने पर ठेकेदारों को चेतावनी दी है कि वह निर्धारित समय से पहले ही अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करे।
अगर निर्माण कार्य में देरी हुई तो ठेकेदारों पर जुर्माना लगाया जाएगा। महापैौर ने फिर मेजेस्टिक क्षेत्र के आसपास मे टेंडर श्योर निर्माण कार्र्य का भी निरीक्षण किया।

उन्होंने कहा कि सरकारी आयुर्वेद अस्पताल की भूमि सडक़ विस्तार के लिए इस्तेमााल नहीं होगी। किनो सिनेमा घर से ही सडक़ का विस्तार होगा।

महापौर ने मोर्या सर्कल के पास निर्माण सामाग्री फेंकने वाले ठेकेदार पर जुर्माना लगाने और इसे हटाने का आदेश दिया।
उन्होंने कहा कि मेजेस्टिक क्षेत्र में दो जगहों पर स्काई वाक भी बनाए जाएंगे। पालिका के आयुक्त एन.मंजुनाथ प्रसाद और कई अधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned