रेल पटरी पर मिला विधान परिषद के उपसभापति का शव

अप्रत्याशित घटना से स्तब्ध हुआ राज्य

By: Sanjay Kulkarni

Updated: 30 Dec 2020, 05:57 AM IST

बेंगलूरु. एक अप्रत्याशित घटनाक्रम में विधान परिषद के उपसभापति व जद-एस नेता एसएल धर्मेगौड़ा (64) का शव चिकमगलूरु जिले के कडूर तालुक स्थित एक रेलवे ट्रैक पर मिला। कथित तौर पर उन्होंने आत्महत्या की है। पुलिस ने रेलवे ट्रैक पर गौड़ा के पास से एक सुइसाइड नोट भी बरामद किया है। हालांकि, आत्महत्या की वजह स्पष्ट नहीं है। लेकिन, दावा किया जा रहा है कि विधान परिषद के एक दिवसीय विशेष सत्र के दौरान अपने साथ हुए बर्ताव से वे काफी आहत थे। लेकिन, पुलिस ने इस संदर्भ में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

सूत्रों का कहना है कि सुसाइड नोट में विधान परिषद में हुई घटना और डिप्रेशन का जिक्र है। उन्होंने अपने करीबियों को इसके बारे में बताया था।रिपोर्ट के मुताबिक गौड़ा सोमवार रात 10 बजे सखरायपट्टण स्थित फार्म हाउस से कार में निकले थे। जब वे घर नहीं लौटे तो परिवार के सदस्यों ने उनकी खोजबीन शुरू की। वे गुणसागर और काबिली के बीच रेलवे ट्रैक पर मृत पाए गए। सूत्रों का कहना है कि उन्होंने ड्राइवर से गुणसागर में रेलवे ट्रैक के पास गाड़ी पार्क करने को कहा। वे ड्राइवर से यह कहकर निकले कि उन्हें किसी से मिलना है। लेकिन, जब वे नहीं लौटे तो उनकी तलाश शुरू हुई।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि के अनुसार स्थानीय पुलिस ने सोमवार देर रात 12.45 बजे धर्मेगौड़ा के मोबाइल लोकेशन के आधार पर उन्हें ट्रेस किया। जद-एस और कांग्रेस ने मामले की जांच की मांग की है।जांच का पक्षधर नहीं है परिवारउधर, धर्मेगौड़ा के भाई और विधान पार्षद भोजेगौड़ा ने कहा कि वे विधान परिषद में हुई घटना से सदमें में थे। उनका परिवार घटना के संदर्भ में कोई जांच नहीं चाहता। उन्हें कोई संदेह नहीं है।

धर्मेगौड़ा ने वर्ष 1987 में बिलीकल्लहल्ली ग्राम पंचायत अध्यक्ष के रुप में राजनीतिक सफर की शुरुआत की थी। गौरतलब है कि १५ दिसम्बर को हुए परिषद के विशेष सत्र में कांग्रेस के सदस्यों ने सभापति के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के नोटिस को लेकर गौड़ा को जबरन आसन से हटा दिया था।

नेताओं ने जताया शोक

इस बीच, गौड़ा के निधन पर मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा, पूर्व प्रधानमंत्री व जद-एस सुप्रीमो एचडी देवगौड़ा, पूर्व मुख्यमंत्री व जद-एस नेता एचडी कुमारस्वामी, पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या, विधानसभाध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी, विधान परिषद के सभापति प्रतापचंद्र शेट्टी, उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सवदी, डॉ सीएन अश्वथनारायण, गोविंद कारजोल, राजस्व मंत्री आर अशोक, विधान परिषद के नेता कोटा श्रीनिवास पुजारी, नेता प्रतिपक्ष एसआर पाटिल, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नलिन कुमार कटील ने शोक व्यक्त किया है। वहीं, प्रदेश जद-एस अध्यक्ष एचके कुमारस्वामी ने इस मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है।

Sanjay Kulkarni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned