पार्षद हुए कोरोना संक्रमित, पूरा इलाका सील

सम्पर्क में आए लोगों की हो रही शिनाख्त

By: Santosh kumar Pandey

Updated: 30 May 2020, 09:38 PM IST

बेंगलूरु. पादरायनपुर के पार्षद इमरान पाशा के कोरोना वायरस संक्रमित (Coronavirus Infected) होने की पुष्टि होने के बाद इलाके को सील कर दिया गया है।

पार्षद के संक्रमित होने की खबर से स्वास्थ्य कर्मियों की चिंता बढ़ गई है। हाल ही पादरायनपुर इलाके में लॉकडाउन नियमों के पालन व अन्य कार्यों के लिए कर्मियों ने पार्षद से मुलाकात की थी। संक्रमण की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्यकर्मी एंबुलेंस से इलाके में पहुंचे और उन्होंने पाशा को पहनने के लिए सुरक्षात्मक पोशाक दी और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। उनके सम्पर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है।

बता दें कि वार्ड में कुल 65 पॉजिटिव मामलों की अभी तक पुष्टि हो चुकी है और यह इलाका कंटेनमेंट जोन में है।

बता दें कि पादरायनपुर वही इलाका है जहां करीब एक माह पहले संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों को क्वारंटीन केन्द्र ले जाने के लिए पहुंचे पुलिसकर्मियों और स्वास्थ्यकर्मियों पर लोगों ने हमला किया था। इस घटना के बाद सौ से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

बचाव के नियमों पर ध्यान नहीं दिया
राजस्व मंत्री आर अशोक ने दावा किया कि पाशा ने कोरोना वायरस से बचाव के नियमों पर कभी ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि जहां कहीं भी संक्रमण के मामले होते थे वे पहुंच जाते थे।
बता दें कि राज्य में शनिवार को कुल 141 व्यक्तियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। कोरोना के मरीजों में अधिकांश महाराष्ट्र से लौटे हुए लोग संक्रमित मिल रहे हैं। शनिवार को मिले 141 में से 90 अन्य राज्यों से लौटे लोग हैं। शनिवार को 103 लोग कोरोना को परास्त कर घर लौटे हैं। वहीं बीदर में एक 47 वर्षीय महिला की मौत हो गई।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 2922 हो गई है। इनमें से 997 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं जबकि 49 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1874 हो गई है।

Corona virus
Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned