नए भवन में अदालत का कामकाज शुरू

नए भवन में अदालत का कामकाज शुरू

Sanjay Kumar Kareer | Publish: Jan, 02 2019 07:41:32 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

अधिवक्ता भवन शीघ्र

पर्याप्त कर्मचारी नहीं
हुब्बल्ली. प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश ईश्वर भूते ने मंगलवार को नए अदालत भवन में अदालती कामकाज का फीता काटकर उद्घटन किया। इस दौरान भूते ने कहा कि मंगलवार से नए भवन में सभी अदालतों का कामकाज आरम्भ हुआ है। शीघ्र ही अधिवक्ता भवन भी आरम्भ होगा, इसकी निविदा प्रक्रिया का कार्य पूरा होकर कार्य आरम्भ हुआ है। उन्होंने कहा कि रखरखाव के मुद्दे को लेकर नए अदालत भवन में स्थानांतरित करने के कार्य में देरी हुई है। इतने विशाल भवन की साफ-सफाई रखरखाव के लिए हमारे पास पर्याप्त कर्मचारी नहीं है।

अब इसके रखरखाव की जिम्मेदारी लोक निर्माण विभाग को सौंपी गई है। राज्य सरकार लोक निर्माण विभाग के जरिए ही इसका रखरखाव करेगी। 122 करोड़ रुपए की लागत में भवन का निर्माण हुआ है। इसे एक स्मारक के तौर पर रखरखाव करना चाहिए न्यायाधीश, अधिवक्ता तथा मुवक्किलों को इसे अपनी संपत्ति समझना चाहिए। इसके रखरखाव की निगरानी के लिए न्यायाधीशों तथा अधिवक्ताओं की एक समिति का गठन किया जाएगा। नए अदालत भवन में सीसी कैमरा आदि लगाए गए हैं। फिलहाल अदालती कामकाज के लिए पर्याप्त कर्मचारी हैं। आगामी दिनों में जरूरत के हिसाब से सुविधाएं उपलब्ध की जाएंगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned