scriptजीकेवीके परिसर में खुला कोविड केयर सेंटर | covid Care Center opens in GKVK campus | Patrika News

जीकेवीके परिसर में खुला कोविड केयर सेंटर

locationबैंगलोरPublished: May 10, 2021 05:43:04 pm

new Covid Care Centre in GKVK campus in Yelahanka Zone
आयुक्त गौरव गुप्ता ने किया उद्घाटन
380 बेड की क्षमता

gauravgupta.jpg

,,,,

बेंगलूरु. बीबीएमपी ने येलहंका जोन में जीकेवीके (गांधी कृषि विज्ञान केन्द्र) परिसर में एक नया कोविड केयर सेंटर स्थापित किया है। कोविड केयर सेंटर (सीसीसी) का उद्घाटन सोमवार को बीबीएमपी के मुख्य आयुक्त गौरव गुप्ता(Gaurav Gupta), विधायक और कोविड प्रभारी येलहंका जोन विश्वनाथ, विधायक श्री कृष्ण बायरेगौड़ा द्वारा किया गया।
50 ऑक्सीजन वाले बेड

इस मौके पर मुख्य आयुक्त ने कहा कि 380 बेड के कोविड केयर सेंटर में पुरुषों के लिए 80 बेड, 80 बेड महिलाओं के लिए होंगे। 170 सामान्य और 50 ऑक्सीजन वाले बेड हैं। इनमें शीघ्र ही अधिक ऑक्सीजन वाले बेड जोड़े जाएंगे। आपात स्थिति से निपटने के लिए यहां दो एम्बुलेंस भी मौजूद है।
12 डॉक्टरों, 12 नर्सों, 24 स्वास्थ्य सहायकों और 36 हाउसकीपिंग स्टाफ के साथ-साथ डेटा ऑपरेटरों के साथ ही केन्द्र रोगियों के उपचार के लिए तैयार है। केंद्र में 20 पांच-लीटर और 30 दस-लीटर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर हैं। उन्होंने कहा और कहा कि दस लीटर कंसंट्रेटर दो लोगों को ऑक्सीजन प्रदान कर सकता है। उन्होंने कहा कि केंद्र में अत्यंत सावधानी के साथ रोगियों के इलाज और निगरानी के लिए कुशल चिकित्सक और कर्मचारी मौजूद हैं।
e1bbfidvuaw3nzi.jpg
उन्होंने कहा कि केन्द्र में रोगियों की निगरानी, दवा, पौष्टिक भोजन, जरूरतमंद मरीजों के लिए काउंसलिंग की सुविधा भी दी जाएगी।

गुप्ता ने कहा कि शहर भर में कोविड केयर सेंटरों में 2,400 से अधिक बेड हैं और 700 से अधिक बेड ऑक्सीजन से लैस हैं। शहर में बेड की समस्या के समाधान के लिए कदम उठाए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो