1000 प्रभावशाली लोगों का सहारा लेगी कर्नाटक सरकार

  • कोरोना टीकाकरण के लिए प्रेरित करने की कोशिश

By: Nikhil Kumar

Published: 23 Feb 2021, 07:00 PM IST

बेंगलूरु. कर्नाटक सरकार स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोविड टीकाकरण के लिए प्रेरित करने के लिए समाज के करीब 1000 प्रभावशाली लोगों का सहारा लेना चाहती है। इनमें खिलाड़ी, धार्मिक गुरु और अभिनेता आदि शामिल होंगे।

स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. के. सुधाकर ने इसके लिए प्रधानमंत्री और स्वास्थ्य मंत्रालय को पत्र लिखकर लिखा अनुमति मांगी है। उन्होंने स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स के परिजनों के लिए भी टीकाकरण की अनुमति मांगी है। 50 वर्ष की आयु से ज्यादा और अन्य बीमारियों से पीडि़त लोगों को वैक्सीनेशन में प्राथमिकता देने की जरूरत है।

डॉ. सुधाकर ने कहा कि केरल और महाराष्ट्र से कर्नाटक आने वालों के लिए कोविड निगेटिव प्रमाण पत्र जरूरी है। लेकिन प्रदेश सरकार ने सभी चेक पोस्ट को सील नहीं किया है। वे जल्द ही महाराष्ट्र और केरल सरकार से अपील करेंगे कि वे अपनी ओर से भी अधिसूचना जारी कर लोगों को कोविड निगेटिव प्रमाण पत्र के बारे में बताएं। इससे असमंजस की स्थिति पैदा नहीं होगी। कई लोगों को नए नियम की जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों के मुकाबले बीते एक सप्ताह में कर्नाटक में कोविड के मामले थोड़े बढ़े हैं। लेकिन लॉकडाउन लगाने जैसे हालत नहीं हैं।

Corona virus
Show More
Nikhil Kumar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned