राज्य में 1 से 17 नवम्बर तक बिकेंगे पटाखे

कोविड-19 दिशा-निर्देशों का करना होगा पालन

By: Santosh kumar Pandey

Published: 17 Oct 2020, 09:51 PM IST

बेंगलूरु. राज्य सरकार ने 1 नवंबर से 17 नवंबर तक दीपावली से पहले पटाखे की बिक्री (sale of crackers) की अनुमति दी है। इसके अलावा, विक्रेताओं, ग्राहकों और स्थानीय प्रशासकों को निर्देश दिया है कि वे कोविद -19 संक्रमण रोकने के लिए निर्धारित दिशानिर्देशों का पालन करें।

मुख्य सचिव टीएम विजय भास्कर द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार, विक्रेताओं को अन्य वाणिज्यिक और आवासीय स्थानों से दूर स्थानों में पटाखे और अन्य सामान बेचने की अनुमति दी जाएगी। केवल अधिकृत डीलर जो संबंधित कार्यालयों से आवश्यक मंजूरी प्राप्त करते हैं, उन्हें दुकानें स्थापित करने की अनुमति दी जाएगी। दिशानिर्देशों में कहा गया है कि प्रत्येक दुकान में क्रॉस-वेंटिलेशन की सुविधा होनी चाहिए और संबंधित प्राधिकरण द्वारा प्रदान किए गए लाइसेंस को प्रदर्शित करना होगा।

इसके अलावा दुकानों पर सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया है। दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि जहां दुकान में प्रवेश करने वाले ग्राहकों को सैनिटाइटर उपलब्ध कराना होगा।

मास्क पहनना अनिवार्य

इसके अलावा, स्टॉल मालिकों को भीड़ से बचने और ग्राहकों के बीच छह-फुट की सामाजिक दूरी सुनिश्चित करना होगा। इसके साथ ही पटाखा बेचने और खरीदने वालों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा।

Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned