scriptcreate awareness of yourself | अपने प्रति जागरूकता पैदा करो | Patrika News

अपने प्रति जागरूकता पैदा करो

  • चौदह नियम की कार्यशाला

बैंगलोर

Updated: December 18, 2021 01:53:15 pm

बेंगलूरु. जैन श्वेताम्बर तेरापंथ महिला मंडल, गांधी नगर के तत्वावधान में सामूहिक चौदह नियम की कार्यशाला तेरापंथ भवन में सम्पन्न हुई।
कार्यशाला में बजरंग ने प्रशिक्षण दिया। उन्होंने कहा कि जीवन में 3 बातें आवश्यक हैं। जीवन को जानना होगा। जानने के बाद जीना होगा और जीते अशुभ कर्मों के बंध को रोकना होगा। एक अच्छा जीवन जीने के लिए अशुभ कर्मों को रोकना और उसकी सीमा बांधना आवश्यक है।
gandhinagar1812.jpg
स्वयं के प्रति जागरूक होना महत्वपूर्ण है। स्वयं को देखो, स्वयं के साथ बैठो, अपने प्रति जागरूकता पैदा करो। जन्म एवं मृत्यु हमारे हाथ में नहीं है सिर्फ इन दोनों के बीच का जीवन ही हमारे हाथ में है।
अध्यक्ष स्वर्णमाला पोकरणा ने प्रशिक्षक के प्रति आभार व्यक्त किया। उपाध्यक्ष संतोष सोलंकी, सह मंत्री ज्योति संचेती, मीना अच्छा, लता कोचर, प्रचार-प्रसार मंत्री पिंकी खाबिया, पूर्व अध्यक्ष शांति सकलेचा, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य लता जैन, परामर्शिका आशा धारीवाल, उर्मिला सुराणा और कार्यसमिति सदस्य उपस्थित थीं।

खाटू श्याम रसोई ट्रस्ट के पदाधिकारियों का सम्मान
बेंगलूरु. खाटू श्याम रसोई ट्रस्ट, दिल्ली के पदाधिकारियों का बेंगलूरु में स्वागत किया गया। ट्रस्ट के चेयरमैन आशीष गुप्ता, डॉक्टर सिद्धार्थ राष्ट्रीय प्रभारी, रामविलास जैन राष्ट्रीय सलाहकार एवं कार्यकारिणी सदस्य एवं अशोक कश्यप का बेंगलूरु में आगमन हुआ। राष्ट्रीय अध्यक्ष पुष्पा बोहरा की उपस्थिति में पदाधिकारियों का सम्मान किया गया।
गौरतलब है कि यह संस्था दिल्ली में गरीबों को भरपेट भोजन मात्र एक रुपए में उपलब्ध करवा रही है। संस्था इस योजना का विस्तार पूरे भारत में करना चाहती है। संस्था के पदाधिकारी जनवरी मास में यही योजना बेंगलूरु में चालू करने के सिलसिले में विचार-विमर्श करने आए हैं। इस अवसर पर प्रदेश की कई सामाजिक- धार्मिक संस्थाओं से जुड़े गौतमचंद धारीवाल भी मौजूद रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशPunjab Assembly Election 2022: पंजाब में भगवंत मान होंगे 'आप' का सीएम चेहरा, 93.3 फीसदी लोगों ने बताया अपनी पसंदUttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटमशहूर कार्टूनिस्ट नारायण देबनाथ का निधन, सीएम ममता बनर्जी ने जताया शोककौन हैं भगवंत मान, जाने सबकुछशुक्र जल्द होंगे मार्गी, इन 5 राशि वालों को धन की प्राप्ति के बन रहे योग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.