मशहूर हस्तियों को लगाई करोड़ों रुपए की चपत

मशहूर हस्तियों को लगाई करोड़ों रुपए की चपत

Sanjay Kumar Kareer | Publish: Mar, 12 2018 01:05:19 AM (IST) | Updated: Mar, 12 2018 01:07:35 AM (IST) Bangalore, Karnataka, India

निवेश के नाम पर लगभग 300 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी, पांच आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े

बेंगलूरु. पुलिस ने 'विक्रम इनवेंस्टमेंटÓ कंपनी के नाम पर राहुल द्रविड़ और प्रकाश पादुकोण समेत विभिन्न खिलाडिय़ों, फिल्म निर्माता, कलाकारों को करीब 300 करोड़ रुपए का चूना लगाने के मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।

दक्षिण संभाग के डीसीपी डॉ एस.डी.शरणप्पा के मुताबिक इस मामले में राघवेंद्र श्रीनाथ (39), एस.सुरेश (41), नरसिंहमूर्ति (44), प्रहलाद (47) तथा नागराज को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों ने मल्लेश्वरम तथा यशवंतपुर में कार्यालय खोल कर लोगों से स्टॉक कमोडिटी में निवेश करने पर अधिक ब्याज का लालच देकर रकम इक_ी की थी। राघवेंद्र श्रीनाथ विक्रम इनवेस्टमेंट कंपनी का प्रबंध निदेशक था। एस. सुरेश खेल पत्रकार था। दोनों ने कई खिलाडिय़ो, राजनेताओं, फिल्म निर्माता-निर्देशकों तथा कलाकारों से करोड़ों रुपए जमा कराए थे।

कंपनी ने कुछ माह तक ब्याज का भुगतान कर निवेशकों का विश्वास हासिल कर लिया लेकिन इसके बसद अक्टूबर माह से उन्होंने अधिकांश निवेशकों को ब्याज का भुगतान करना बंद कर दिया था। ऐसे कुछ निवेशकों ने बनशंकरी थाने में आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी। उसके बाद पुलिस ने इन पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

डीसीपी डॉ.शरणप्पा ने कहा है कि मामले की जांच की जा रही है। इस कंपनी में निवेश के नाम पर अगर किसी व्यक्ति के साथ धोखाधड़ी हुई हो तो तुरंत पुलिस को सूचित करें।

मिट्टी में दबकर उत्तर प्रदेश मूल के 2 मजदूरों की मौत

बेंगलूरु. वाइटफील्ड थानांतर्गत इम्मडीहल्ली में रविवार को पाइप लाइन की खुदाई के दौरान मिट्टी ढहने से दब कर दो मजदूरों की मौत हो गई।


पुलिस के अनुसार सुबह 11 बजे हुए इस हादसे में मृतकों की पहचान उत्तर प्रदेश के रहने वाले संदीप (19) तथा अखिलेश (24) के रूप मे हुई है। मिट्टी के ढेर में फंसे अन्य 2 मजूदरों तथा एक अभियंता को बचा लिया गया है। चारों को एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है।

चलघट्टा वैली से कोलार जिले तक पाइन लाइन बिछाने का काम चल रहा है। दोनों मजदूर वहां काम कर रहे थे, तभी यह हादसा हुआ। उल्लेखनीय है कि चलघट्टा वैली के तालाबों का पानी शुद्धिकरण के बाद कोलार जिले के तालाबों में पहुंचाने की योजना के तहत यह काम चल रहा है। यह पानी कोलार तक पहुंचाने के लिए पाइप लाइन बिछाई जा रही है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned