scriptअयोध्या मंदिर निर्माण शिलान्यास के मद्देनजर सुरक्षा कड़ी | Curfew in Mangalore and Kalburgi | Patrika News

अयोध्या मंदिर निर्माण शिलान्यास के मद्देनजर सुरक्षा कड़ी

locationबैंगलोरPublished: Aug 05, 2020 09:30:46 am

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

सभी जिलों में पुलिस हाइ अलर्ट पर

अयोध्या मंदिर निर्माण शिलान्यास के मद्देनजर सुरक्षा कड़ी

अयोध्या मंदिर निर्माण शिलान्यास के मद्देनजर सुरक्षा कड़ी

बेंगलूरु. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि-पूजन से पहले राज्य में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है और सतर्कता बढ़ा दी गई है।गृह विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि ‘पुलिस महानिदेशक प्रवीण सूद ने शांति बनाए रखने और किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए राज्य में पुलिस अधिकारियों को हाइ अलर्ट पर रहने को कहा है।
सुरक्षा उपायों के तहत राज्य के सभी 30 जिलों में बुधवार सुबह 6 बजे से आधी रात तक सीआरपीसी की धारा 144 के तहत 5 या उससे अधिक व्यक्तियों के एक जगह पर एकत्रित होना या सभा आदि पर प्रतिबंध लगाया गया है। अधिकारी ने बताया कि पुलिस महानिदेशक ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए सभी पुलिस अधिकारियों और जिले के पुलिस अधीक्षकों को संबोधित किया।
इस दौरान उन्होंने संदिग्ध नजर आने पर किसी भी व्यक्ति को पूछताछ के लिए हिरासत में लेने के निर्देश दिए।केंद्रीय खुफिया ब्यूरो (आईबी) ने हाल ही में सभी राज्यों को अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए आयोजित शिलान्यास समारोह के मद्देनजर आतंकवादी हमलों के प्रति सतर्क किया था। राज्यों को 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस को ध्यान में रखकर भी सतर्क किया गया है।
गृह मंत्री बसवराज बोम्मई ने पुलिस महानिदेशक प्रवीण सूद और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की तथा सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया।

उधर, सांप्रदायिक रूप से अति संवेदनशील माने जाने वाले दक्षिण कन्नड़ के मेंगलूरु जिले में भी मेंगलूरु में मंगलवार रात 8 बजे से 6 अगस्त सुबह 6 बजे तक निषेधाज्ञा लागू रहेगी। मेंगलूरु के पुलिस आयुक्त विकास कुमार ने सीआरपीसी की धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए। यहां पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है। उत्तर कर्नाटक के धारवाड़ में भी पुलिस को विशेष एहतियात बरतने को कहा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो