कांग्रेस के लिए दलित समुदाय महज एक वोट बैंक : येड्डियूरप्पा

कांग्रेस के लिए दलित समुदाय महज एक वोट बैंक : येड्डियूरप्पा

Sanjay Kumar Kareer | Updated: 15 Apr 2018, 01:27:17 AM (IST) Bangalore, Karnataka, India

कांग्रेस ने अंबेडकर को भारत-रत्न पुरस्कार से वंचित रखा।

बेंगलूरु. कांग्रेस के लिए दलितों के प्रति कोई संवेदना नहीं है। आजादी के बाद से आज तक कांग्रेस ने दलितों का केवल एक वोट बैंक की तरह उपयोग किया है। इस समुदाय के सर्वोच्च नेता संविधान शिल्पी डॉ अंबेडकर को आम चुनाव में इसी कांग्रेस ने हराया था। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येड्डियूरप्पा ने यह बात कही।

दलित समुदाय अपने सर्वोच्च नेता का कांग्रेस द्वारा किया गया अपमान कभी नहीं भूले

बेंगलूरु ग्रामीण जिले की नेलमंगला तहसील के मैलनहल्ली में शनिवार को मारुति के घर नाश्ता करने के पश्चात उन्होंने कहा कि जब इस महापुरुष का निधन हुआ तो कांग्रेस ने अंतिम संस्कार के लिए नई दिल्ली में जगह देने से मना कर दिया था। दलित समुदाय को अपने सर्वोच्च नेता का यह अपमान कभी नहीं भूलना चाहिए।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गांधी-नेहरु परिवार के 3 लोगों को भारत-रत्न पुरस्कार दिया लेकिन अंबेडकर को इस पुरस्कार से वंचित रखा। कांग्रेस को अंबेडकर का नाम लेकर वोट मांगने का नैतिक अधिकार तक नहीं है। भाजपा सत्ता में आने के बाद दलितों के समग्र विकास के लिए कार्यक्रम बना कर इस समुदाय को समाज की मुख्य धारा से जोडऩे का हरसंभव प्रयास करेगी।

दलित कल्याण के लिए भाजपा प्रतिबद्ध : विश्वनाथ

यलहंका में भाजपा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पार्टी के उम्मीदवार एसआर विश्वनाथ ने पार्टी के एससी-एसटी मोर्चा, युवा प्रकोष्ठ और कृषक प्रकोष्ठ के नेताओं के साथ कार्यक्रम में भाग लिया। विश्वनाथ ने कहा कि इस आयोजन के पीछे कोई राजनीतिक मकसद नहीं है क्योंकि हम हर साल १४ अप्रैल को ऐसा आयोजन करते हैं।

उत्तर बेंगलूरु के व्यस्ततम एनसीएस सर्कल पर आयोजित इस कार्यक्रम में डॉ अम्बेडकर की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई और विश्वनाथ सहित अन्य भाजपा नेताओ ने यह प्रतिबद्धता दिखाने की कोशिश की कि दलितों एवं वंचित वर्गों के कल्याण के प्रति भाजपा हमेशा ही प्रतिबद्ध है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned