scriptDamage to stadium wall and gallery due to strong wind | तेज हवा से स्टेडियम की दीवार और गैलरी को नुकसान | Patrika News

तेज हवा से स्टेडियम की दीवार और गैलरी को नुकसान

  • दर्शक दीर्घा के कैन ओपी के क्षतिग्रस्त होने के कारण निर्माण की घटिया गुणवत्ता को लेकर भी विपक्षी दलों ने सवाल उठाए हैं

बैंगलोर

Updated: May 11, 2022 12:09:24 am

Bengaluru के एचएसआर ले-आउट में दो महीने पहले ही बने एक स्टेडियम की दीवार और दर्शक दीर्घा को रविवार शाम तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से नुकसान पहुंचा। दर्शक दीर्घा के कैन ओपी के क्षतिग्रस्त होने के कारण निर्माण की घटिया गुणवत्ता को लेकर भी विपक्षी दलों ने सवाल उठाए हैं। इस स्टेडियम का उद्घाटन 1 मार्च को मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने किया था।

तेज हवा से स्टेडियम की दीवार और गैलरी को नुकसान
तेज हवा से स्टेडियम की दीवार और गैलरी को नुकसान

सात एकड़ में फैले अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम का निर्माण बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) ने कराया था। सरकार ने स्टेडियम के चरणबद्ध विकास के लिए 40 करोड़ रुपए का आवंटन किया था।

घटिया निर्माण के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए बीबीएमपी के मुख्य आयुक्त तुषार गिरिनाथ ने कहा कि बुनियादी ढांचे को हवा और बारिश का सामना करना चाहिए था। बारिश और हवा की गति से छत्र (कैन ओपी) और दीवार प्रभावित नहीं होनी चाहिए थी। मामले की जांच शुरू कर दी गई है और ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ठेकेदार को स्टेडियम के क्षतिग्रस्त हिस्से को अपने खर्चे पर फिर से बनाने के लिए भी कहा जाएगा। इस मामले में पालिका के दोषी अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

उधर, आम आदमी पार्टी ने घटिया निर्माण कार्यों का आरोप लगाते हुए मंगलवार को स्टेडियम के सामने प्रदर्शन करने की घोषणा की है। कांग्रेस की कविता रेड्डी ने कहा कि स्टेडियम के घटिया निर्माण की बात अब सच साबित हो गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि जल्दबाजी में स्थानीय लोगों के विरोध के बावजूद स्टेडियम का निर्माण किया गया।

तेज हवाओं के साथ बारिश
सोमवार शाम भी बेंगलूरु के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक बेंगलूरु और आसपास के इलाकों में गरज और तेज हवाओं के साथ बारिश की चेतावनी दी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.