script

छुट्टी पर आए सैनिक की दुर्घटना में मौत

locationबैंगलोरPublished: Jan 20, 2019 11:56:21 pm

नागरमुनोली गांव के पास निप्पनी-मुधोल स्टेट हाइवे पर एक ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक पर सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई।

छुट्टी पर आए सैनिक की दुर्घटना में मौत

छुट्टी पर आए सैनिक की दुर्घटना में मौत

बेलगावी. नागरमुनोली गांव के पास निप्पनी-मुधोल स्टेट हाइवे पर एक ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक पर सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि 28 वर्षीय योद्धा सिकंदर मुल्तानी की मौके पर ही मौत हो गई थी।

मुल्तानी ने मद्रास इंजीनियरिंग में पंजाब में पिछले 9 वर्षों तक सेवा की थी। चालीस दिन की छुट्टी पर अपने गांव बेलगावी जिले की चिक्कोडी तहसील के नागरमनवली गांव आया था। चिक्कोडी पुलिस ने मौके पर जाकर जांच की। इसके बाद मामला दर्ज कर लिया।

रिसॉर्ट राजनीति को भाजपा ने दिया बढ़ावा

हुब्बल्ली. राजस्व मंत्री आरवी देशपांडे ने कहा है कि बढ़ती रिसॉर्ट राजनीति चिंता का विषय है। हाल के वर्षों भाजपा ने ही रिसॉर्ट राजनीति संस्कृति विकसित की है।


शहर के हवाई अड्डे पर शनिवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए देशपांडे ने कहा कि रिसॉर्ट राजनीति ही करनी होती तो हम क्यों यहां आते थे। हाल ही के दिनों में इस रिसॉर्ट राजनीति की परम्परा विकसित हो रही है। यह केवल कांग्रेस पार्टी तक ही सीमित नहीं है। इतने दिनों तक भाजपा वाले क्या कर रहे थे। प्रशासन अच्छी प्रकार से चल रहा है। हमारे विधायक शुक्रवार शाम ही रिसॉर्ट गए हैं। भाजपा विधायक पिछले आठ दिनों से रिसॉर्ट में हैं। हमारे पार्टी के सभी विधायकों पर हमें विश्वास है। विश्वास पर संदेह नहीं होना चाहिए।


उन्होंने कहा कि हाल के वर्षों में भाजपा ने रिसॉर्ट राजनीति की संस्कृति विकसित की है। भाजपा वाले हमारे विधायकों को लालच देने की वजह से रिसॉर्ट में जमा हुए हैं। भाजपा के लाख प्रयास करने के बाद भी वह हमारे विधायकों को विश्वास में ले नहीं पा रही है। हमारे सभी विधायकों पर हमें विश्वास है परन्तु भाजपा वाले हमारे विधायकों को तकलीफ दे रहे हैं। कई प्रकार के लालच देकर खींचने की कोशिश कर रहे हैं। इसके बावजूद सरकार को कोई खतरा नहीं है। सरकार सुरक्षित और मजबूत है।


देशपांडे ने कहा कि राज्य में 156 तालुकों को सूखाग्रस्त तालुक घोषित किया गया है। सूखाग्रस्त घोषित तालुकों में पेयजल व्यवस्था उपलब्ध करने व मवेशियों को चारा उपलब्ध करने के लिए सभी प्रकार की व्यवस्था की गई है। सूखा अध्ययन के लिए चार मंत्रिमंडल की उपसमितियों का गठन किया गया है। सूखाग्रस्त घोषित तालुकों के लिए एक करोड़ रुपए मंजूर किए गए हैं। हाल ही में घोषित नए तालुकों के लिए भी 50 लाख रुपए मंजूर किए गए हैं। भेड़-बकरी विकास निगम की ओर से भी पांच करोड़ रुपए सूखा राहत कार्य के लिए दिए गए हैं। 15 लाख रुपए का चारा किट वितरित किया गया है। जिन तालुकों में सूखा नहीं है वहां पेयजल के लिए 15 लाख रुपए दिए गए हैं। तीन-चार दिन पूर्व विजयपुर, गदग, बागलकोट, हावेरी का दौरा किया गया है। सूखाग्रस्त जिलों का दौरा किया जा रही है। शनिवार को धारवाड़ जिले के सूखाग्रस्त तालुकों का दौरा कर रहे हैं। सूखाग्रस्त तालुकों का दौरा कर फसल की स्थिति, पेयजल का जायजा लिया जाएगा। सूखे से निपटने के लिए टास्क फोर्स का गठन किया गया है।


उन्होंने कहा कि पशुपालन विभाग की ओर से मवेशियों को चारे की व्यवस्था के लिए 15 करोड़ रुपए दिए गए हैं। कहीं पर भी पेयजल की समस्या नहीं होनी चाहिए इस पर ध्यान दिया जा रहा है। जनता समेत मवेशियों को भी समस्या नहीं होनी चाहिए इस बारे में अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। सूखे के कारण रोजगार की तलाश में ग्रामीणों के शहरों की ओर पलायन को रोकने की कार्रवाई की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो