पांच लोगों की हत्या करने वाले को फांसी की सजा

भोजन में जहरीला पदार्थ देकर मारने की कोशिश

बल्लारी. जिला एवं सत्र न्यायालय ने पांच लोगों की हत्या के मामले में बैलूर तिप्पय्या (42) दोषी करार देते हुए को फांसी की सजा सुनाई है। बल्लारी जिले के कंपली तहसील के चप्परादाहल्ली निवासी तिप्पय्या ने 25 फरवरी 2017 को पत्नी फकीरम्मा (36), साली गंगम्मा (30), तीन बच्चे बसम्मा (10), नागराज (8) और पवित्रा (7) को भोजन में जहरीला पदार्थ देकर मारने की कोशिश की और फिर तेजधार हथियार से उनकी नृशंस हत्या कर दी। कंपली पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी तिप्पय्या को गिरफ्तार कर न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल किया। होसपेट के तीसरे अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायालय के न्यायाधीश केएम राजशेखर ने तिप्पय्या को फांसी की सजा सुनाई।

संख्या बल की कमी से स्थायी समितियों के चुनाव रद्द
विधानसभा के उप चुनाव में व्यस्त हैं पालिका के अधिकांश पार्षद
किसी भी पार्षद ने नहीं भरा नामांकन
बेंगलूरु. बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) की १२ स्थायी समितियों के चुनाव आवश्यक संख्या बल की कमी के कारण स्थगित हो गए। टाउन हाल में बुधवार को चुनाव के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई थीं। क्षेत्रीय आयुक्त हर्ष गुप्ता ने सुबह 8.30 बजे से 9.30 बजे तक नामांकन पत्र दाखिल करने का समय निर्धारित किया था। तय समय के दौरान एक भी पार्षद ने नामांकन पत्र नहीं भरा। इसलिए मजबूरन चुनाव रद्द करने पड़े।
बताया जा रहा है कि गुरुवार को 15 विधानसभा क्षेत्रों के उप चुनाव के मद्देनजर पालिका के सभी दलों के पार्षदों ने स्थायी समितियों के चुनाव की तिथि बढ़ाने का अनुरोध किया था।
हालांकि बुधवार को जब चुनाव का वक्त आया तब हर्ष गुप्ता पालिका के अधिकारियों के साथ पार्षदों की प्रतीक्षा करते रहे, लेकिन कोई भी पार्षद उपस्थित नहीं हुआ। आखिर उन्हें मजबूर होकर चुनाव रद्द करने पड़े।
पालिका के आयुक्त बीएच अनिल कुमार ने बताया कि हर्ष गुप्ता शीघ्र ही चुनाव की नई तारीख तय करेंगे।

Anis Hameed
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned