विधान परिषद में बजट पर बहस : आयनूर मंजुनाथ की टिपप्णी पर हंगामा

विधान परिषद में बजट पर बहस : आयनूर मंजुनाथ की टिपप्णी पर हंगामा

Shankar Sharma | Publish: Jul, 13 2018 10:12:01 PM (IST) Bangalore, Karnataka, India

विधान परिषद में गुरुवार को बजट पर बहस के दौरान भाजपा के आयनूर मंजुनाथ की गर्भवती महिलाओं को सहायता राशि की योजना को लेकर की गई टिप्पणी के कारण सदन में कांग्रेस के सदस्यों ने भारी हंगामा किया।

बेंगलूरु. विधान परिषद में गुरुवार को बजट पर बहस के दौरान भाजपा के आयनूर मंजुनाथ की गर्भवती महिलाओं को सहायता राशि की योजना को लेकर की गई टिप्पणी के कारण सदन में कांग्रेस के सदस्यों ने भारी हंगामा किया।


सदन की नेता कन्नड़ संस्कृति मंत्री जयमाला, कांग्रेस की सदस्य वीणा अच्चया, गायत्री शांतन गौड़ा तथा कांग्रेस के सदस्य वी.एस.उग्रप्पा ने आयनूर मंजुनाथ की टिप्पणी को सदन की कार्यवाही से हटाने की मांग की। तब पीठासीन सभापति शाणप्पा ने कहा कि वे कार्यवाही का ब्यौरा देखकर अगर आयनूर मंजुनाथ ने किसी असंसदीय शब्द का प्रयोग किया है, तो वे इसे हटाने के निर्देश देंगे। मंजुनाथ के बयान पर भाजपा की तेजस्विनी रमेश ने कहा कि मंजुनाथ ने केवल इतना कहा कि मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने गर्भवती महिलाओं को मासिक 6 हजार रुपए देने का वादा पूरा नहीं किया, तो कुमारस्वामी पर कैसे भरोसा किया जा सकता है? इस तर्क में कौन सा शब्द असंसदीय है?


मंजुनाथ ने कहा कि अन्नभाग्या योजना के उपभोक्ताओं को 2 किलो चावल की कटौती क्यों की गई है? पेट्रोल तथा डीजल पर सेस में वृद्धि क्यों की गई है? परिवहन, सिंचाई, ऊर्जा, सार्वजनिक शिक्षा तथा शहरी विकास के आवंटन में कटौती क्यों की गई है? मुख्यमंत्री कुमारस्वामी को इन सवालों के जवाब देने होंगे। क्या अन्नभाग्या योजना के लिए राज्य को केंद्र सरकार से सहयोग नहीं मिल रहा है।


इस पर शहरी विकास तथा आवास मंत्री यू.टी.खादर ने कहा कि अगर यह केंद्र सरकार की योजना है तो भाजपा शासित राज्यों में इसे क्यों नही लागू किया गया? यह योजना चलाने वाला कर्नाटक ही देश का एकमात्र राज्य है। इस पर मंजुनाथ ने कहा कि इस योजना को केंद्र सरकार ही रियायती दरों पर चावल की आपूर्ति कर रही है।


मंजुनाथ ने कहा कि बुधवार को विप में परिवहन मंत्री डी.सी.तम्मण्णा के बयान से स्पष्ट हो गया है कि कुमारस्वामी ने सिद्धरामय्या के बजट के साथ खिलवाड़ करते हुए कई विभागों के आवंटन में कटौती कर सिद्धरामय्या के पर काट दिए है। मंजुनाथ की इस टिप्पणी पर भी कांग्रेस तथा जद (एस) के सदस्यों ने हंगामा किया।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned