कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर असमंजस : सदानंद गौड़ा

कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर असमंजस : सदानंद गौड़ा

Sanjay Kumar Kareer | Publish: Apr, 04 2018 01:17:23 AM (IST) Bangalore, Karnataka, India

अगले मुख्यमंत्री का निर्णय चुनाव बाद : परमेश्वर

बेंगलूरु. केंद्रीय मंत्री डी.वी. सदानंद गौड़ा ने कहा कि भाजपा ने चुनाव से बहुत पहले बीएस येड्डियूरप्पा को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया था लेकिन कांग्रेस में इसे मसले पर असमंजस है और पार्टी किसी को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं कर पाई है।

सदानंद गौड़ा ने एक ट्वीट में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार पर स्पष्टीकरण देने की मांग की क्योंकि सिद्धरामय्या ने खुद को अगला मुख्यमंत्री घोषित कर दिया है। जबकि मल्लिकार्जुन खरगे के पुत्र प्रियांक खरगे अपने पिता के अगला मुख्यमंत्री होने का मसला उठा रहे हैं। लोग उलझन में है लिहाजा राहुल गांधी को स्थिति साफ करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पार्टी में चल रही अंदरूनी कलह से यह संभव नहीं नहीं है।

आलाकमान करेगा निर्णय : परमेश्‍वर

बेंगलूरु. कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जी. परमेश्वर ने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सत्ता में वापसी को लेकर कोई संदेह नहीं है लेकिन अगले मुख्यमंत्री के बारे में चुनाव के बाद चर्चा की जाएगी और पार्टी आलाकमान का निर्णय ही अंतिम होगा।

परमेश्वर ने मंगलवार को हुब्बली में संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने प्रदेश का दौरा किया है और उन्हें सत्ता बरकरार रहने का पूरा यकीन है क्योंकि राज्य की जनता कांग्रेस के साथ है। कांग्रेस नेताओं ने प्रदेश का कई चरणों में दौरा किया है और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में निकाली गई जनाशीर्वाद यात्रा को व्यापक जन समर्थन मिला है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के पिछले पांच साल में कराए गए विकास कार्य प्रदेश की जनता ने पसंद किए हैं लिहाजा सरकार का सत्ता में बना रहना तय है।

उन्होंने कहा कि जनता दल (ध) के नेता देवेगौड़ा व कुमारस्वामी की कोई रणनीति कारगर नहीं होगी। पार्टी के टिकटों को लेकर विवाद में पडऩे की जरूरत नहीं है क्योंकि इस बारे में पार्टी आलाकमान निर्णय करेगा। नाइस कंपनी के मालिक अशोक खेणी को कांग्रेस का टिकट देने के सवाल पर परमेश्वर ने कहा कि अभी तो उनका अपना टिकट ही कन्फर्म नहीं हुआ है तो वे दूसरों के बारे में क्या कह सकते हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या सीट बदलने वाले नहीं हैं और ये केवल मीडिया की अफवाहें मात्र हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned