कर्नाटक में लॉकडाउन पर फैसला कल

  • Coronavirus in Karnataka
  • सोमवार को बेनतीजा रही सर्वदलीय बैठक

By: Santosh kumar Pandey

Published: 19 Apr 2021, 07:06 PM IST

बेंगलूरु. राज्य में कोविड-19 से उत्पन्न हालात पर महत्वपूर्ण फैसले के लिए सोमवार को आहूत सर्वदलीय बैठक में कोई निर्णय नहीं लिया जा सका। अब लॉकडाउन पर फैसला मंगलवार को होगा।

बताया जाता है कि बैठक में विपक्षी दलों के प्रतिनिधियों ने 'सरकार के कुप्रबंधन' का जमकर विरोध किया। सोमवार को सांसदों, विधायकों, एमएलसी और शीर्ष अधिकारियों के साथ बेंगलूरु में आयोजित सर्वदलीय बैठक के दौरान विपक्ष ने सरकार पर कुप्रबंधन के आरोप लगाए। जिसके बाद सरकार ने घोषणा की कि लॉकडाउन की घोषणा पर अंतिम निर्णय मंगलवार को लिया जाएगा।

वीडियो कॉफ्रेंस के जरिए सीएम येडियूरप्पा की उपस्थिति में हुई बैठक की अध्यक्षता राजस्व मंत्री आर. अशोक ने की। शुरू में ही विपक्षी नेताओं ने सरकार की 'कोविद -19 मामलों के कुप्रबंधन' की आलोचना की।

इस दौरान स्वास्थ्य और शिक्षा मंत्री डॉ. के सुधाकर (Health and Education Minister Sudhakar) ने शहर में महामारी के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए धारा 144 लागू करने और बिस्तर की उपलब्धता सुनिश्चित करने जैसे विभिन्न उपायों से उपस्थित लोगों को अवगत कराया। विपक्षी नेताओं ने 'सब कुछ अच्छी तरह से संभाले जाने' के दावों के सही नहीं होने का आरोप लगाया तो बहस छिड़ गई।

अधिकांश जन प्रतिनिधि लॉकडाउन के खिलाफ

बताया जाता है कि अधिकांश चुने हुए प्रतिनिधि राज्य की राजधानी में लॉकडाउन करने के विचार के खिलाफ थे। चर्चा के दौरान बीटीएम लेआउट के विधायक रामलिंगा रेड्डी ने कहा कि सरकार को पहले यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आम आदमी प्रभावित न हो। यदि लॉकडाउन की घोषणा की जाती है तो सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की जानी चाहिए।

लॉकडाउन पर अंतिम निर्णय कल

बैठक के बाद राजस्व मंत्री आर अशोक ने कहा कि पूरे राज्य के परिप्रेक्ष्य में इस मुद्दे को देखने के लिए राज्यपाल द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक के बाद मंगलवार को लॉकडाउन पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

Corona virus COVID-19 virus
Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned