scriptकर्नाटक में कोरोना संक्रमण रोकने के उपायों पर फैसला 18 को | Decision on measures to stop corona on 18 | Patrika News

कर्नाटक में कोरोना संक्रमण रोकने के उपायों पर फैसला 18 को

locationबैंगलोरPublished: Apr 16, 2021 07:49:04 pm

सर्वदलीय बैठक में होगा फैसला

covid_test_01.jpg
बेंगलूरु. स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. के. सुधाकर ( Health & Medical Education Minister Dr.K. Sudhakar) ने कहा है कि कर्नाटक में कोविड -19 की दूसरी लहर पर नियंत्रण के उपायों पर निर्णय रविवार को सीएम बीएस येडियूरप्पा की अध्यक्षता में होने वाली सर्वदलीय बैठक (All party meeting) में लिया जाएगा।
सुधाकर शुक्रवार को राज्य में कोविड की स्थिति को लेकर सीएम के साथ उच्च स्तरीय बैठक में भाग लेने के बाद संवाददाताओं से बात कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि रविवार को सर्वदलीय बैठक होगी जिसकी अध्यक्षता खुद सीएम करेंगे। बैठक में विस्तृत चर्चा के बाद महामारी को नियंत्रित करने पर निर्णय लिया जाएगा। इस पर सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह भी लेगी।
रेमेडिसिविर की कोई कमी नहीं

मंत्री ने कहा कि राज्य में रेमेडिसिविर की कोई कमी नहीं है। रेमेडिसिविर की 84,000 यूनिट खरीदने के लिए एक निविदा मंगाई गई है। हमने मांग को पूरा करने के लिए पहले से ही पर्याप्त ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित किए हैं। सभी जिलों में प्लांट स्थापित करने के लिए निविदाएं मंगाई गई हैं।
उन्होंने कहा कि 95 प्रतिशत संक्रमित व्यक्तियों में दूसरी लहर के दौरान कोई या हल्के लक्षण नहीं होते हैं। संक्रमितों में से केवल 5 प्रतिशत को अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता होती है। इसलिए यह अनुरोध किया जाता है कि गंभीर लक्षणों वाले ही केवल उपचार के लिए अस्पतालों से संपर्क करें। हमने निजी अस्पतालों को केवल उन लोगों को स्वीकार करने के निर्देश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो