कर्नाटक में दसवीं की परीक्षा पर फैसला 18 को

एहतियाती उपायों पर होगी चर्चा

By: Santosh kumar Pandey

Published: 16 May 2020, 08:43 PM IST

बेंगलूरु. कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से स्थगित दसवीं की परीक्षा के बारे में कर्नाटक सरकार सोमवार को फैसला ले सकती है।

प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने कहा कि राज्य सरकार सोमवार को परीक्षा का टाइम टेबल घोषित कर सकती है। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सरकार एहतियाती उपायों पर चर्चा करने के बाद कार्यक्रम को अंतिम रूप देगी। उन्होंने यह भी कहा कि परीक्षा केंद्रों पर कोरोना वायरस को लेकर सभी एहतियाती उपाय किए जाएंगे।

परीक्षा केन्द्रों पर थर्मल स्कैनर व सेनेटाइजर की व्यवस्था करनी होगी तथा सभी परीक्षार्थियों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा।

राज्य में 27 मई से इन परीक्षाओं का आयोजन होना था लेकिन कोविड-19 लॉकडाउन की वजह से परीक्षा स्थगित करनी पड़ी।

बता दें कि कर्नाटक में शनिवार को 36 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से 14 मरीज बेंगलूरु में पाए गए हैं। राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 1092 हो गई है। शनिवार शाम को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार राज्य में अभी तक कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण 36 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 496 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी चुकी है। राज्य में कुल एक्टिव मामलों की संख्या 559 है।

शुक्रवार शाम से शनिवार शाम तक बेंगलूरु शहरी जिले में 14 संक्रमित पाए गए। सभी लोग पुराने मरीज-653 के सम्पर्क में आने के कारण संक्रमित हुए हैं। जिनमें से पांच की उम्र 20 साल या उससे भी कम है। शनिवार को कलबुर्गी में आठ मरीज पाए गए हैं जिनमें से छह मरीज एक पुराने मरीज-848 के सम्पर्क में आने के कारण संक्रमित हुए हैं।

Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned