मोदी ने जवानों के नाम पर मांगे युवाओं से वोट

मोदी ने जवानों के नाम पर मांगे युवाओं से वोट

Sanjay Kumar Kareer | Publish: Apr, 10 2019 01:17:27 AM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

चित्रदुर्ग में नौजवानों से जुडऩे की कवायद

बेंगलूरु. मजबूत भारत के लिए केंद्र में मजबूत सरकार जरूरी बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि बालाकोट हवाई हमले से आतंकवादियों में डर पैदा हो गया है और पाकिस्तान में सत्तारूढ़ लोगों को बुरे सपने आ रहे हैं।

कर्नाटक के मध्यवर्ती जिले चित्रदुर्ग में एक विशाल चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने वर्तमान सत्तारूढ़ कांग्रेस-जद (एस) सरकार पर निशाना साधा तो पहली बार मतदान करने वाले युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि आप अपना पहला वोट उन बहादुर जवानों को समर्पित कर सकते हैं जिन्होंने देश के लिए जान गंवा दी। गरीबों को घर दिलाने के लिए, गरीबों को मुफ्त इलाज दिलाने के लिए, खेतों में पानी पहुंचाने के लिए वोट दे सकते हैं।

कौन चला रहा है सरकार!

कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन सरकार की आपसी खींचतान पर उन्होंने कहा कि कर्नाटक की सरकार कौन चला रहा है। विधानसभा चुनाव के बाद दोनों हारे हुए दल सत्ता व स्वार्थ के लिए साथ आए। जनता को क्या चाहिए इसकी इन्हें कोई परवाह नहीं है। ये लोग कोशिश में हैं कि ऐसी ही मिलावटी सरकार दिल्ली में बैंठे जिसका रिमोट कंट्रोल एक दर्जन लोगों के हाथ में हो। कांग्रेस-जद( एस) गठबंधन सरकार की नीयत में ही खोट है। यदि उनकी नीयत में खोट नहीं होती तो कर्नाटक के मैनचेस्टर दावणगेरे शहर की हालत ऐसी नहीं होती। इनकी नीयत काम करने की होती तो अपर भद्रा सहित अनेक सिंचाई परियोजनाएं समय पर पूरी हो जातीं। मोदी ने कहा कि चौकीदार जो कहता है, वो पूरा करता है।

प्रधानमंत्री का आलाकमान केवल जनता हो

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में लोगों को केवल सांसद या प्रधानमंत्री नहीं बल्कि मजबूत भारत के लिए मजबूत सरकार चुननी है। देश के फायदे के लिए केवल मजबूत सरकार कड़े फैसले ले सकती है। उन्होंने कहा कि इस चौकीदार ने हालात बदल दिए। प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में अधिकतर राष्ट्रीय सुरक्षा की बात की। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने 27 मार्च को भारत के ए-सेट मिशन शक्ति मिशन का मजाक उड़ाया। सत्ता में रहते हुए वैज्ञानिकों को मिसाइल परीक्षण करने की अनुमति देने का साहस नहीं था। लेकिन अब जब भारत ने अंतरिक्ष में हमला किया तो उन्होंने सबसे पहले इस पर सवाल उठाया। लोग जवानों का सम्मान नहीं करते और विज्ञान का भी सम्मान नहीं करते। जो भारत के गौरव की परवाह नहीं करते, उन्हें सबक सिखाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि देश में एक मजबूत प्रधानमंत्री होना चाहिए जिसकी आलाकमान केवल जनता हो।

रैली में भाजपा के वरिष्ठ नेता आर. अशोक, चित्रुदुर्ग से भाजपा के उम्मीदवार नारायणस्वामी दावणगेरे से भाजपा के उम्मीदवार जी.एम. सिद्धेश्वर तथा तुमकूरु से भाजपा के उम्मीदवार जी.एस. बसवराज सहित अन्य नेता मौजूद थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned