scriptअभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने किया जागरूक | Deepika Padukone creates awareness | Patrika News

अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने किया जागरूक

locationबैंगलोरPublished: Oct 11, 2017 08:25:40 pm

दीपिका पादुकोण मंगलवार को दावणगेरे जिले में दो प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंची और बेहतर मानसिक स्वास्थ्य के लिए लोगों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं

Deepika Padukone

बेंगलूरु. बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण मंगलवार को दावणगेरे जिले में दो प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंची और बेहतर मानसिक स्वास्थ्य के लिए लोगों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को जागरूक किया।

विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस पर इस कार्यक्रम का आयोजन दीपिक के एनजीओ द लिव लव लॉफ फाउंडेशन (टीएलएलएलएफ) की ओर से किया गया था। दीपिका ने दावणगेरे जिले के पल्लागट्टे और बिलिचोड़़ू पीएचसी में जाकर आशा कार्यकर्ताओं से इस मुद्दे पर बातचीत की। दीपिका के साथ उनकी मां उज्जला पादुकोण और बहन अनीशा भी थीं। उन सभी ने मानसिक स्वास्थ्य के विषय में काफी देर तक बात की। टीएलएलएल ने पल्लागट्टे पीएचसी को पिछले साल गोद लिया था। बॉलीवुड अभिनेत्री ने बिलिचोड़ू पीएचसी पर आशा कार्यकर्ताओं और मसनसिक स्वास्थ्य की समस्याओं से उबरे मरीजों के साथ मिलकर एक सहायता समूह मंथन का आयोजन भी किया।


दीपिका ने आसपास के गांवों से मदद के लिए आने वाले लोगों के साथ काम करने पर आशा कार्यकर्ताओं की मुक्त कंठ से सराहना की। टीएलएलएलएफ ने पिछले एक साल में उससे संपर्क करने वाले करीब ८०० लोगों की सहायता की है।


दीपिका ने कहा कि दावणगेरे की यात्रा करना एक बेहद प्रेरक अनुभव रहा और यह देखकर खुशी हुई है कि इस कार्यक्रम का अच्छा असर हुआ है। दो तालुकों से बढक़र अब यह छह तालुकों में पहुंच चुका है। इससे यह साबित होता है कि दृढ़ इच्छा शक्ति के साथ समान विचारों वाली संस्थाएं मिलका काम करें तो बड़े से बड़े लक्ष्य को भी प्राप्त किया जा सकता है।

ंिबंदास बॉलीवुड स्टार दीपिका अपनी डिप्रेशन की समस्या के बारे में खुलकर बात करती रही हैं और मानसिक अवसाद व अन्य बीमारियों के साथ सामाजिक लड़ाई में उनके योगदान के लिए उन्हें काफी सराहना मिली है। दीपिका ने दो ऐसे लोगों के घर पर जाकर उनसे बात की, जो डिप्रेशन की समस्या से जूझ रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस लड़ाई में सामुदायिक भागीदारी बहुत अहम है। यह देखना सुखद है कि इस की स्वीकार्यता बढ़ रही है और सामुदायिक स्तर पर लोग एक दूसरे के साथ आकर सहायता कर रहे हैं। यह बेहद सराहनीय और संतोषदायक है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो