scriptएचकेबीके डिग्री कॉलेज ने मनाया हिंदी दिवस | Degree College celebrates Hindi Day | Patrika News

एचकेबीके डिग्री कॉलेज ने मनाया हिंदी दिवस

locationबैंगलोरPublished: Sep 24, 2018 05:39:52 pm

Submitted by:

Priyadarshan Sharma

हिंदी विश्व मे सबसे अधिक बोले जानेवाली भाषाओं में से एक है

hindi diwas

एचकेबीके डिग्री कॉलेज ने मनाया हिंदी दिवस

बेंगलूरु. एचकेबीके डिग्री कालेज में हिंदी विभाग के अध्यक्ष प्रो. स्नेेहल तथा कॉलेज के आचार्य डॉ बैद्यनाथन के मार्गदर्शन में हिंदी दिवस कार्यक्रम आयोजित हुआ। समारोह के आरंभ में तुलसी ने गीता, मोहम्मद तालिब अली ने कुराण और एक अन्य छात्रा ने बाइबल पढ़ी और दीप प्रज्ज्वलन किया गया।
प्रो. स्नेहल ने अतिथियों का स्वागत किया। कॉलेज सचिव मंजूर अहमद खान ने हिंदी भाषा पर विचार व्यक्त करते हुए कहा की हिंदी विश्व मे सबसे अधिक बोले जानेवाली भाषाओं में से एक है। मुख्य अतिथि के रूप में इंदौर विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो.ललिता अंबा उपस्थित हुई। अपने उद्बोधन में उन्होंने भाषा के महत्व का वर्णन किया और कहा कि हिन्दुस्तान की असली दौलत हमारे विद्यार्थी हैं।
छात्र देश का भविष्य, संस्कृति के वाहक तथा उसे संभालने वाले हैं। विशिष्ठ अतिथि डा.सुप्रिया सिंह ने राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर हिंदी भाषा की महत्ता पर प्रकाश डाला। हिंदी विषय में प्रथम आए विद्यार्थियों शाहिस्ता बानो, राहिला खानम, हुस्ना बानो, सानिया पठान, नेहा तब्बसुम, सानिया सुलताना आदि का सम्मान किया गया। विद्यार्थियों विविध प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। प्रो. नाजिया अंजुम ने आभार ज्ञापित किया।
जन्म दिन पर ही युवक की चाकू घोंप कर हत्या

कलबुर्गी. जिले के आलंद तहसील के कुडकुंची गांव में रविवार को अपनी प्रेमिका के साथ जन्म दिवस मना रहे बीदर जिले के तहसील मुख्यालय भाल्की के निवासी प्रसाद मादय्या (23) की चाकू घोप कर हत्या की गई। पुलिस के अनुसार हैदराबाद में एक निजी कंपनी में कार्यरत प्रसाद जन्म दिवस के अवसर पर उनकी प्रेमिका यहां के केंद्रीय विवि की छात्रा से मिलने के लिए
पहुंचा था।
जब दोनों जन्म दिवस मना रहे थे तब वहां पर पहुंचे एक युवक ने प्रसाद को चाकू से घोंप दिया। लहूलुहान प्रसाद ने इलाज के दौरान यहां के निजी अस्पताल में दम तोड़ दिया। हादसे के पश्चात मौके से फरार हत्यारे की तलाशी ली
जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो