scriptदिल्ली और मुंबई सेमीफाइनल में | Patrika News

दिल्ली और मुंबई सेमीफाइनल में

locationबैंगलोरPublished: Oct 14, 2018 08:11:01 pm

Submitted by:

Rajeev Mishra

खेरजोलिया की हैट्रिक, जन्मदिन पर गंभीर का धुआंधार शतक

Vijay Hazare Trophy: Delhi's easy win over Gautam Gambhir century

Vijay Hazare Trophy: गौतम गंभीर के तूफानी शतक से दिल्ली को मिली आसान जीत

बेंगलूरु. कुलवंत खेजरोलिया की शानदार गेंदबाजी (हैट्रिक सहित 6 /31) के बाद कप्तान गौतम गंभीर के जन्न्मदिन पर जमाए गए धुआंधार शतक की बदौलत दिल्ली ने हरियाणा को आसानी से 5 विकेट से हराकर विजय हजारे एकदिवसीय ट्रॉफी के सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली। हरियाणा की टीम 49.1 ओवर में 229 रन पर आउट हो गई, इस लक्ष्य को दिल्ली ने 39.2 ओवर में 5 विकेट खोकर पार कर लिया।
यहं रविवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में हरियाणा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन उसकी शुरुआत खराब रही और दसवें ओवर तक टीम ने 37 रन पर 3 विकेट गंवा दिए। इसके बाद सलामी बल्लेबाज चैतन्य विश्नोई (8 5) और प्रमोद चंदीला (59 रन) ने चौथे विकेट की साझेदारी में 140 रन जोड़कर स्थिति को संभाल दी। एक समय जब हरियाणा बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही थी तभी कुलवंत खेरजोलिया ने 39वें ओवर की चौथी गेंद पर विश्नोई को गंभीर के हाथों कैच कराकर साझेदारी तोड़ दी। इसके बाद पांचवीं गेंद पर उन्होंने चंदीला और छठी गेंद पर कप्तान अमित मिश्रा को भी आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की। लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट गंवाने के बाद हरियाणा की पारी लडख़ड़ा गई और 49.1 ओवर में 229 रन पर सिमट गई। खेरजोलिया ने 10 ओवर में 31 रन देकर 6 विकेट चटकाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को गौतम गंभीर और उन्मुक्त चंद ने धुआंधार शुरुआत दिलाई और महज 6 ओवर में 54 रन जोड़े। इसी स्कोर पर चंद (15 रन, 16 गेंद, 2 चौके) के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए धु्रव शोरे (50 रन) ने गौतम गंभीर के साथ दूसरे विकेट की साझेदारी में 118 रन जोड़े। इस दौरान गंभीर ने महज 72 गेंदों पर 16 चौकों की मदद से 104 रन की शानदार पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों ने टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। हालांकि, दिल्ली को जल्दी-जल्दी तीन झटके लगे लेकिन टीम ने आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया।
एकतरफा मुकाबले में मुंबई ने बिहार को हराया
उधर, एकतरफा मुकाबले में मुंबई ने बिहार को 9 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। टॉस जीतकर मुंबई के कप्तान श्रेयस अय्यर ने पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया जो बिल्कुल सटीक रहा। बिहार की टीम महज 28 .2 ओवर में 6 9 रन बनाकर आउट हो गई। बाबुल कुमार (16 ) और मो. रहमतुल्लाह (18 ) को छोड़कर कोई भी खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका। मुंबई की ओर से तुषार उदय देशपांडे ने 9 ओवर में 23 रन देकर 5 विकेट चटकाए, जबकि जाकिर मुलानी ने 8 .2 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। जवाब में मुंबई ने एक विकेट खोकर 12.3 ओवर में 70 रन बनाकर मैच जीत लिया। रोहित शर्मा ने नाबाद 33 रन (3 चौके, 2 छक्का) और ए. हेरवाडकर ने 24 रन बनाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो