scriptहूडी स्टेशन से सीधी बीएमटीसी बस की मांग | Demand for a direct BMTC bus from Hudi Station | Patrika News

हूडी स्टेशन से सीधी बीएमटीसी बस की मांग

locationबैंगलोरPublished: Apr 24, 2018 09:42:14 pm

रोज सैंकड़ों आइटी पेशेवर हूडी स्टेशन से करते हैं सफर

bmtc
बेंगलूरु. आईटी सेक्टर के बीच स्थित हूडी हॉल्ट रेलवे स्टेशन पर रोजाना यात्री संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। नए बने हूडी स्टेशन पर अब दैनिक यात्री संख्या 3000 से ज्यादा पहुंच चुकी है, जिसमें न सिर्फ आइटी पेशेवर शामिल हैं बल्कि बड़ी संख्या में दिहाड़ी मजदूर एवं अन्य लोग भी इसी स्टेशन का उपयोग करते हैं। स्टेशन के बाहर बीएमटीसी बस स्टॉप नहीं होने से यात्रियों को असुवधिा होती है। उनका कहना है कि अगर स्टेशन से आइटीपीएल एवं व्हाइटफील्ड के लिए सीधी बस चलाई जाए तो यात्री संख्या और ज्यादा बढ़ेगी।
केआरपुरम और व्हाइटफील्ड के बीच स्थित हूडी को मुख्य रूप से आइटी पेशेवरों की सुविधा को ध्यान में रखकर विकसित किया गया है। आइटीपीएल जाने वाले सैंकड़ों आईटी पेशेवर रोज हूडी स्टेशन से आते जाते हैं। स्थानीय भाजपा सांसद पीसी मोहन ने सांसद निधि से 2.75 करोड़ रुपए से स्टेशन पर प्लेटफार्म, यात्री विश्राम कक्ष, टिकट बुकिंग काउंटर और अन्य सुविधाएं विकसित करवाई हैं जिसका उदïïघाटन सितंबर 2016 में हुआ था।
हूडी स्टेशन पर अभी 27 पैसेंजर ट्रेन ठहरती हैं। लेकिन स्टेशन के लिए बीएमटीसी की सीधी बस नहीं होने से यात्रियों को परेशानी होती है और उन्हें मजबूरन निजी बस या कैब के सहारे अंतिम गंतव्य तक पहुंचना पड़ता है। बीएमटीसी अधिकारियों का कहना है हूडी जाने वाली सड़क की चौड़ाई मात्र 15 फीट है, इस कारण इस सड़क पर बीएमटीसी बसों का परिचालन संभव नहीं है। अधिकारियों का कहना है कि सड़क की चौड़ाई कम होने से सुबह और शाम के व्यस्त समय में अगर इस रूट पर बसों का परिचालन होगा तो ट्रैफिक जाम हो जाएगा। रेलवे और बीबीएमपी को चाहिए कि वे सड़क की चौड़ाई बढ़ाने पर ध्यान दें। अगर ऐसा होता है तभी बसों का परिचालन संभव है।
यात्रियों का कहना है कि बीएमटीसी का यह तर्क उचित नहीं है। अगर निजी बसें इस रूट पर चल रही हैं, तो बीएमटीसी भी अपनी सेवाएं दे सकता हैं। बसों की परेशानी को ध्यान में रखकर आइटीपीएल क्षेत्र के कई आइटी पेशेवरों ने व्हाटसएप्प गु्रप बना रखा है और वे कैब के सहारे आने जाने का सफर पूरा करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो