scriptDemand for ban on loudspeakers in mosques in Karnataka too | महाराष्ट्र के बाद कर्नाटक में भी मस्जिदों में लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध की मांग | Patrika News

महाराष्ट्र के बाद कर्नाटक में भी मस्जिदों में लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध की मांग

  • श्रीराम सेना ने कहा, लाउडस्पीकर नहीं हटे तो भजन बजाएंगे

बैंगलोर

Published: April 04, 2022 06:23:05 pm

बेंगलूरु. महाराष्ट्र में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे (Maharashtra Navnirman Sena chief Raj Thackeray) की ओर से मस्जिदों में तेज आवाज में लाउडस्पीकर (loudspeakers at mosques) से अजान के विरोध में अब कर्नाटक में भी कुछ संगठन सुर मिलाने लगे हैं। राज्य में हलाल मांस विरोधी अभियान के बाद बजरंग दल और श्रीराम सेना ने अब मस्जिदों में लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे का समर्थन करते हुए उन्होंने चेतावनी दी कि वे मस्जिदों में लाउडस्पीकर से अजान के विरोध में सुबह 5 बजे भजन बजाएंगे।
loudspeaker_in_mosque.jpg
मालूम हो कि राज ठाकरे ने शनिवार को मस्जिदों के लाउडस्पीकर बंद करने की मांग की थी और उसके विरोध में मस्जिदों के बाहर हनुमान चालीसा बजाने की चेतावनी दी थी।
एक वीडियो संदेश में श्रीराम सेना के संयोजक प्रमोद मुतालिक ने कहा कि हिंदू संगठन मांग कर रहे हैं कि मस्जिदों पर लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध लगाया जाए और ध्वनि प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश को लागू किया जाए। उन्होंने आरोप लगाया कि इस संबंध में श्रीराम सेना ने संबंधित अधिकारियों से गुहार लगाई थी लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। मुतालिक ने कहा कि सरकार को मस्जिद प्रबंधन को लाउडस्पीकर का इस्तेमाल नहीं करने का निर्देश देना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने प्रतिदिन रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है। मुतालिक ने कहा कि आदेश यह भी कहता है कि स्कूलों और अस्पतालों जैसे क्षेत्रों में लाउडस्पीकर का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन मस्जिद प्रबंधन द्वारा उस आदेश का उल्लंघन किया जा रहा है। अगर मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाए गए तो हम हर सुबह भजन बजाएंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.