scriptसिद्घगंगा मठ स्वामी को भारत रत्न देने की मांग | Demand for giving Bharat Ratna to Sadhghanga Mutt Swami | Patrika News

सिद्घगंगा मठ स्वामी को भारत रत्न देने की मांग

locationबैंगलोरPublished: Jan 30, 2019 11:56:28 pm

सिद्घगंगा मठ के डॉ. शिवकुमार स्वामी को मरणोपरांत भारत रत्न पुरस्कार देने की मांग को लेकर जिला महिला कांग्रेस की ओर से शहर के गांधी सर्कल पर प्रदर्शन किया गया।

सिद्घगंगा मठ स्वामी को भारत रत्न देने की मांग

सिद्घगंगा मठ स्वामी को भारत रत्न देने की मांग

विजयपुर. सिद्घगंगा मठ के डॉ. शिवकुमार स्वामी को मरणोपरांत भारत रत्न पुरस्कार देने की मांग को लेकर जिला महिला कांग्रेस की ओर से शहर के गांधी सर्कल पर प्रदर्शन किया गया। इस अवसर पर जिला महिला कांग्रेस की अध्यक्ष महादेवी गोकाक ने कहा कि सिध्दगंगा मठ स्वामी डॉ. शिवकुमार स्वामी ने लाखों बच्चों को निशुल्क शिक्षा देने का महत्वपूर्ण कार्य किया है। ऐसे महापुरुषों को भारत रत्न देना चाहिए।

डॉ. शिवकुमार स्वामी को भारत रत्न देने से उस पुरस्कार का मूल्य और बढ़ जाएगा। लक्ष्मी देसाई, काशीबाई हड़पद, कुसुमा पवार, गंगुबाई दुमाले, अश्विनी बिज्जरगी, संगीता हूगार, दौलत इंगळेसुर, लक्ष्मी क्षीरसागर, लक्ष्मी शिवणगी, मंजुला गायकवाड, राजेश्वरी चोळके, भारती नावी, दावलबी बागवान आदि ने विरोध प्रदर्शन में ने भाग लिया था।

देश में 12 लाख नकली राशन कार्ड
हुब्बल्ली. केंद्रीय उपभोक्ता मामलात एवं खाद्य विभाग मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि देश में 12 लाख नकली राशन कार्डों का पता लगाया गया है। इससे बचने वाली राशि से घरेलु गैस सिलेंडर, स्वास्थ्य बीमा जैसी योजनाओं को शुरू करना संभव हुआ है।


शहर के केएसएफसी भवन में सोमवार शाम को नए से आरम्भ हुए भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) की शाखा का उद्घाटन कर रामविलास पासवान ने कहा कि देश में पांच लाख से अधिक राशन की दुकानों को डिजिटल बनाया गया है। राशन कार्ड को आधार से जोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता के खाद्य पदार्थ तथा अन्य उत्पादों की उपलब्धता की गारंटी देने के उद्देश्य से बीआईएस की शाखा शुरू की गई है। एक ही राज्य में दो शाखाओं का रहना कटिन है परन्तु हुब्बल्ली-धारवाड़ जुड़वां शहर तेजी से विकसित हो रहा है जिसके चलते यहां शाखा की जरूरत होने के कारण मंजूरी दी गई। इससे चित्रदुर्ग, दावणगेरे, शिवमोग्गा तथा उत्तर कर्नाटक के सभी जिलों के उद्यमियों को सुविधा होगी।


उन्होंने कहा कि बीआईएस शाखा आरम्भ करने में कई बाधाएं पेश आई थीं, इनसब के बावजूद हमने अपने वादे को पूरा किया है। इसके जरिए इस भाग की वर्षों की मांग पूरी की गई है। इससे उद्योमियों के उत्पादों को प्रमाणित दिया जाएगा।
सांसद प्रहलाद जोशी ने कहा कि देश भर में बीआईएस की 33 शाखाएं हैं जिनमें हुब्बल्ली भी एक है। अब पंजीयन तथा प्रमाणित करने के लिए उद्यमियों को बेंगलूरु के चक्कर लगाने से छुटकारा मिलेगा। यहां 430 वस्तुओं को प्रमाणित किया जाएगा।


कार्यक्रम में विधायक एवं पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर, विधायक अरविंद बेल्लद, अमृत देसाई, जिला पंचायत की अध्यक्ष चैत्रा शिरूर, महापौर सुधीर सराफ समेत कई उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो