पृथक उत्तर कर्नाटक की मांग उचित नहीं

पूर्व मुख्यमंत्री व विधायक जगदीश शेट्टर ने कहा है कि उत्तर कर्नाटक पृथक राज्य की मांग करना न्यायसम्मत नहीं है।

By: शंकर शर्मा

Published: 24 Jul 2018, 10:38 PM IST

हुब्बल्ली. पूर्व मुख्यमंत्री व विधायक जगदीश शेट्टर ने कहा है कि उत्तर कर्नाटक पृथक राज्य की मांग करना न्यायसम्मत नहीं है। पृथक होने से हमारी समस्याओं का समाधान होगा यह मानना गलत है परन्तु इस भाग के विकास तथा अधिकारों के लिए आंदोलन करना जरूरी है।

शेट्टर शहर के बनशंकरी मंदिर परिसर में हुब्बल्ली-धारवाड़ महानगर जिला भाजपा अल्पसंख्यक इकाई की ओर से आयोजित सम्मान समारोह में भाग लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने राज्य की जनता से किए वादे को पूरा नहीं कर आश्वासनों को कूडेदान में फेंक दिया है। किसानों का संपूर्ण ऋण माफ, सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के मासिक पेंशन में बढ़ोतरी, विद्यार्थियों के लिए नि:शुल्क बस पास वितरण समेत अनेक वादों की अनदेखी की है। चुनाव घोषणा पत्र का कोई मोल ही नहीं रखा है।


उन्होंने कहा कि देश की संस्कृति की अपनी ही गरिमा है परन्तु कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल युध्दक विमान खरीदी के मामले में झूठे आरोप लगाने के साथ प्रधानमंत्री को गले लगाने के साथ अच्छी छवि बनाने की कोशिश की है। उन्होंने यह साबित किया है कि वे सांसद बनने के काबिल नहीं हैं। देश के अधिकतर राज्यों में कांग्रेस ने अपना अस्तित्व खोया है। इसी प्रकार राज्य में भी अपना अस्तित्व खो चुकी कांग्रेस पार्टी ने जद (ध) के साथ गठबंधन करने के साथ जीवदान प्राप्त किया है।


उन्होंने कहा कि मंत्री पद, निगम-मंडलों के अध्यक्ष पद वितरण को लेकर दोनों पार्टियों के बीच उपजे असंतोष को देखें तो ऐसा लगता है कि गठबंधन सरकार अपने आखिरी दिन गिन रही है। इस अवसर पर हुब्बल्ली-धारवाड़ महानगर निगम जिला अल्पसंख्यक इकाई के अध्यक्ष शेख चल्लमरद, महानगर जिला अध्यक्ष नागेश कलबुर्गी, पार्षद महेश बुर्ली समेत कई उपस्थित थे।

तीसरा मोर्चा नहीं स्वीकारेगा राहुल का नेतृत्व
हुब्बल्ली. विधायक एवं पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को तीसरे मोर्चे के नेतृत्व के लिए कोई भी स्वीकार नहीं करेगा। एक बार फिर से नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री बनना तय है।शहर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए शेट्टर ने कहा कि तीसरे मोर्चे के नेतृत्व में एकजुटता नहीं है। राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना संभव नहीं है। तीसरे मोर्चे के नेताओं को खुलासा करना चाहिए कि उन्हें ही प्रधानमंत्री बनाएंगे। राहुल गांधी का प्रधानमंत्री बनने का सपना साकार होना सम्भव नहीं है।

मोदी का रुख और उनका विकास ही आगामी चुनाव में भाजपा के लिए मददगार साबित होगा। शेट्टर ने कहा कि मौजूदा कांग्रेस-जद (ध) गठबंधन सरकार के बजट में 55 हजार करोड़ रुपए किन किन विभागों के लिए मंजूर किया है इसका मुख्यमंत्री को खुलासा करना चाहिए।

बजट से संबंधित आम बहस के लिए मुख्यमंत्री तैयार हैं कहने का कोई मतलब ही नहीं है। उत्तर कर्नाटक के लिए बजट में भारी अन्याय हुआ है। पूर्व में उत्तर कर्नाटक में किस की सरकार में कितना अनुदान खर्च हुआ है इस बारे में मुख्यमंत्री कुमारस्वामी को श्वेत पत्र जारी करना चाहिए।

शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned