रात्रि गश्त बढ़ाने और यातायात जाम की समस्या हल करने की मांग

हुब्बल्ली-धारवाड़ जुड़वां शहर की जनता के लिए पुलिस आयुक्त की ओर से ‘फोन इन’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

By: शंकर शर्मा

Published: 03 Mar 2019, 11:10 PM IST

हुब्बल्ली. हुब्बल्ली-धारवाड़ जुड़वां शहर की जनता के लिए पुलिस आयुक्त की ओर से ‘फोन इन’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में फोन करने वालों ने कहा कि जुड़वां शहर में चोरी की वारदातें बढ़ी हैं। जनता ने रात्रि गश्त बढ़ाने, यातायात दबाव, पार्किंग की समस्या का समाधान करने आदि शिकायतें की।

नवनगर स्थित पुलिस आयुक्त कार्यालय में आयोजित प्रथम फोन इन कार्यक्रम में जनता के सवालों का पुलिस आयुक्त एमएन नागराज ने जवाब दिया। एक शहरवासी ने कॉल कर के बताया कि पुरानी हुब्बल्ली इंडी पंप सर्कल पर यातायात दबाव बढ़ रहा है। इस पर पुलिस आयुक्त ने तुरन्त दो अतिरिक्त यातायात पुलिसकर्मियों को तैनात कर समस्या का समाधान करने के अधिकारियों को निर्देश दिए।


लोगों ने फोन पर बताया कि कोप्पिकर रोड समेत कई जगहों पर दुपहिया वाहनों का साइलेंसर हटाकर तथा कर्कश हार्न से ध्वनि प्रदूषण फैलाते कुछ युवक देखे जा रहे हैं। फुटपाथ चौडऩे नहीं करने के कारण राहगीरों को सुकून के साथ चलना-फिरना भी मुश्किल हुआ है। सडक़ पर पार्किंग करने के कारण यातायात दबाव बढ़ रहा है। कोप्पिकर रोड व दाजिबानपेट में पार्किंग की जगह पर ठेला लगाने से परेशानी हो रही है।

धारवाड़ के सीबीटी, पुरानी हुब्बल्ली बस स्टॉप के आसपास ऑटो रिक्शा की भरमार बढ़ रही है। भीड़ बढऩे से सडक़ पार करने वालों को समस्या हो रही है। रेलवे अंडरब्रिज के नीचे यातायात पुलिस के वाहनों की जांच से यातायात दबाव बढ़ रहा है। सरस्वती नगर के कल्याण मंडप में आयोजित विवाह समारोह से समस्या खड़ी हो रही है। शराब पीकर वाहन चलाने वालों की संख्या बढ़ रही है। पुलिस थाना स्तर पर फोन इन का आयोजन करना चाहिए।


पुरानी हुब्बल्ली समेत जुड़वां शहर में घरों में चोरी के मामले बढ़ रहे हैं। धारवाड़ के लक्ष्मीसिंगनकेरे के पास तथा तारिहाल-होन्नापुर में शराब बिक्री से रिहायशी इलाके की जनता का सुकून बर्बाद हुआ है। खुले भूखण्ड पर शराबियों का उत्पात बढ़ रहा है। महिलाओं, बच्चों को समस्या हो रही है। बेंडिगेरी पुलिस थाना क्षेत्र के वीरापुर ओणी सडक़ पर सीसी कैमरा लगाना चाहिए।गश्त व्यवस्था को बढ़ानी चाहिए।

एपीएमसी सब्जी मंडी क्रास के पास यातायात दबाव बढ़ रहा है। एपीएमसी से बीआरटीएस बस स्टॉप को जाने के लिए 1.5 किलोमीटर चलना पड़ता है। राहगीरों के लिए उचित मार्ग का निर्माण करना चाहिए। एपीएमसी मंडी में चोरों के उत्पात रोकने के लिए आउटपोस्ट स्थापित कर गश्त बढ़ानी चाहिए। कई समस्याओं के लिए आयुक्त ने मौके पर ही समाधान करने तथा कुछ समस्याओं को 15 दिन में समाधान करने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned