scriptदेवगौड़ा ने की तूमकूरु से चुनाव लडऩे की घोषणा, कांग्रेस सांसद ने किया बगावत का ऐलान | Deogowda declares to contest elections from Tumkuru | Patrika News

देवगौड़ा ने की तूमकूरु से चुनाव लडऩे की घोषणा, कांग्रेस सांसद ने किया बगावत का ऐलान

locationबैंगलोरPublished: Mar 23, 2019 07:44:19 pm

पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल (एस) सुप्रीमो एचडी देवगौड़ा ने अपने चुनाव लडऩे को लेकर जारी सभी संशयों को दरकिनार करते हुए तूमकूरु लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लडऩे की घोषणा की है।

bangalore news

देवगौड़ा ने की तूमकूरु से चुनाव लडऩे की घोषणा, कांग्रेस सांसद ने किया बगावत का ऐलान

25 को दाखिल करेंगे नामांकन
बेंगलूरु. पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल (एस) सुप्रीमो एचडी देवगौड़ा ने अपने चुनाव लडऩे को लेकर जारी सभी संशयों को दरकिनार करते हुए तूमकूरु लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लडऩे की घोषणा की है।
यहां शनिवार को जद-एस प्रवक्ता रमेश बाबू ने इसकी जानकारी देते हुए कहा, एचडी देवगौड़ा तूमकूरु संसदीय सीट से कांग्रेस और जद-एस गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ेंगे। वे 25 मार्च को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। लोकसभा चुनाव में देवगौड़ा के दोनों पौत्र निखिल गौड़ा मंड्या से और प्रज्वल रेवण्णा हासन लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। देवगौड़ा हासन लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ते रहे हैं लेकिन उन्होंने इस बार यह सीट अपने पौत्र प्रज्वल के लिए छोड़ दी है।
उधर, तूमकुरु से कांग्रेस के वर्तमान सांसद मुद्दाहनुमेगौड़ा ने बगावत का बिगुल फूंक दिया है। उन्होंने सोमवार को कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर तूमकुरु से नामांकन दाखिल करने का ऐलान कर दिया। मुद्दाहनुमेगौड़ा ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा ‘सभी नेताओं, कार्यकर्ताओं और निर्वाचित प्रतिनिधियों ने सर्वसम्मति से अनुरोध किया कि मुझे चुनाव लडऩा चाहिए। मैं सोमवार को कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल करूंगा।
मुझे भरोसा है कि कांग्रेस और गठबंधन के नेता निर्वाचन क्षेत्र के लोगों की भावनाओं को समझते हैं और अपने फैसले पर फिर से विचार करेंगे। मैं सोमवार को अपने समर्थकों के साथ नामांकन-पत्र दाखिल करूंगा।
गौरतलब है कि राज्य में कांग्रेस और जद-एस गठबंधन के तहत प्रदेश की 28 सीटों में से 20 कांग्रेस के हिस्से में तथा 8 सीटें जद-एस के खाते में आई हैं। गठबंधन के तहत तूमकूरु सीट जद-एस को मिली है लेकिन कांग्रेस के वर्तमान सांसद और उनके समर्थक बगावत पर उतारू हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो