परिवहन विभाग ने वसूला तीन करोड़ से अधिक जुर्माना

परिवहन विभाग ने वसूला तीन करोड़ से अधिक जुर्माना

Kumar Jeevendra | Updated: 19 Apr 2018, 08:56:13 PM (IST) Bengaluru, Karnataka, India

21 दिन में विभाग ने 3 करोड़ रुपए से अधिक राजस्व संग्रह किया है

बेंगलूरु. परिवहन विभाग का जांच अभियान लगातार जारी है और बुधवार को भी जांच में लाखों रुपए का जुर्माना वसूला गया। कार्यवाहक परिवहन आयुक्त बी. दयानंद ने कहा कि 21 दिन में विभाग ने 3 करोड़ रुपए से अधिक राजस्व संग्रह किया है।

27 से 31 मार्च के दौरान 10 लाख 42 हजार 205 रुपए और 1 से 18 अप्रेल के बीच 3 करोड़ 6 लाख 18 हजार 683 रुपए राजस्व मिला है। 27 मार्च से 18 अप्रेल की शाम 6 बजे तक विभाग ने 3 करोड़ 16 लाख 60 हजार 891 रुपए की वसूली की है। यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

गत्ते में छुुुपा कर ले जा रहे 4.50 लाख रुपए जब्त
दयानंद ने बताया कि बुधवार को परिवहन विभाग ने जांच के दौरान चिक्कबल्लापुर में एक लॉरी की जांच की जिसमें 4.50 लाख रुपए जब्त किए गए। रकम को डिक्की में गत्ते के साथ छिपाया गया था, लेकिन अधिकारियों ने उसे ढूंढ लिया। अधिकारियों के मांगने पर लॉरी चालक उचित दस्तावेद दिखाने में असफल रहा।

------------------------

सभी आत्मा कर्म के अधीन
बेंगलूरु. जैनाचार्य विजयरत्न सूरीश्वर ने कहा कि सभी संसारी आत्माएं कर्म के अधीन हैं। पुण्य और पाप के उदय से कर्मराजा सभी जीवों को संसार की चार गति में नचाता है। वे बुधवार को त्यागराज नगर स्थित महावीर स्वामी जैन संघ में धर्मसभा को सम्बोधित कर रहे थे। आचार्य ने कहा कि जब पुण्य का उदय होता है तो उसकी नाव रेत में भी चल जाती है। मगर पाप का उदय होने पर पानी में भी नाव नहीं चलती। इस वास्तविकता को जानते हुए भी जीवात्मा पाप के कार्य बड़े मजे से करती है। शुक्रवार को सुबह 9 बजे 18 अभिषेक होंगे। शनिवार को सुबह 9:30 बजे संयम वंदनावली एवं रविवार को महावीर जिनालय का २२वां ध्वजारोहण होगा।

--------------

श्रीश्री को लीडरशिप अवार्ड
बेंगलूरु. लॉस एंजिल्स के म्यूजियम ऑफ टोलेरेंस ने आर्ट ऑफ लिविंग (एओएल) संस्थान के संस्थापक श्रीश्री रविशंकर को प्रतिष्ठित साइमन विसेन्थल सेंटर अंतरराष्ट्रीय लीडरशिप अवार्ड प्रदान किया है। मानव जाति, अंतर-धर्म संबंध और लोगों के बीच सहिष्णुता को बढ़ावा देने के लिए उन्हें इस के लिए चुना गया। एओएल की ओर से बुधवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार उन्हें सोमवार को म्यूजियम ऑफ टोलेरेंस में आयोजित एक समारोह के दौरान पुरस्कृत किया गया।

मानवाधिकार संगठन के एसोसिएट डीन रब्बी अब्राहम कूपर ने कहा, श्रीश्री आतंकवाद का मुकाबला करने और सहिष्णुता को बढ़ावा देने के हमारे प्रयासों में सिर्फ एक दोस्त ही नहीं बल्कि भागीदार भी हैं। जापान, स्वीडन, म्यांमार, ब्राजील, मैक्सिको, जर्मनी, नीदरलैंड, स्विटजरलैंड, और तुर्की सहित करीब १२ देशों के राजदूत समारोह में उपस्थित थे।

 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned