नागूर के ग्रामीण बस की सुविधा से वंचित

नागूर के ग्रामीण बस की सुविधा से वंचित

Shankar Sharma | Updated: 14 Jun 2019, 11:41:35 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

देश की आजादी के 72 साल पूर्ण होने के बावजूद अब तक नागूर के ग्रामीण बस सुविधा से वंचित हैं।

तालिकोटे. देश की आजादी के 72 साल पूर्ण होने के बावजूद अब तक नागूर के ग्रामीण बस सुविधा से वंचित हैं। नागूर के ग्रामीणों ने विद्यार्थियों के लिए बस की सुविधा मुहैया करवाने की मांग करते रोडवेज आगार प्रबंधक को ज्ञापन सौंपा। आगार का दौरा करने वाले ग्रामीणों ने अधिकारियों के साथ चर्चा की।

ग्रामीणों का कहना था कि ३ हजार से अधिक जनसंख्या वाले नागूर गांव की जनता को आज भी सार्वजनिक वाहनों की सुविधा का लाभ नहीं मिल रहा है। राज्य परिवहन की सुविधा न मिलने के कारण रोगियों, बुजुर्गों व व्यापारियों को मजबूरन निजी वाहनों का सहारा लेना पड़ रहा है।

तालिकोटे शहर में आवागमन करने वाले ग्रामीणों तथा विद्यार्थियों को प्रतिदिन पैदल ही १० कि.मी. का रास्ता तय करना पड़ता है। पिछले साल परीक्षा के दौरान समय पर ने पहुंच पाने के कारण कई विद्यार्थी परीक्षा नहीं दे पाए थे। ग्रामीणों ने बस की सुविधा मुहैया न करवाए जाने पर आगार पर ताला जडऩे की चेतावनी दी। आगार प्रबंधक रवि अंचिगावी ने समस्या समाधान का आश्वासन दिया। इस अवसर पर गांव के मुखिया शिवराज गुंडकनाल, जट्टेप्पा भंटनूर, हणमंतराय हडगीनाल सहित कई उपस्थित थे।

पौधे रोप कर बताया पर्यावरण का महत्व
हुब्बल्ली. दक्षिण पश्चिम रेलवे हुब्बल्ली मंडल महिला कल्याण संगठन की ओर से गुरुवार को पर्यावरण दिवस मनाया गया। संगठन की ओर से शहर के लिटिल किंग्डम स्कूल परिसर में विद्यार्थी तथा शिक्षकों के संग पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

वायु प्रदूषण एवं वैश्विक तापमान घटाने में प्रमुख भूमिका निभाने के चलते पर्यावरण संरक्षण में उनके महत्व के बारे में बच्चों में जागरूकता पैदा करने के लिए शाला परिसर में पौधरोपण किया गया। इस अवसर पर महिला संगठन की अध्यक्ष अर्चना मोहन, उपाध्यक्ष सिंधु झा, जी. मालती, सचिव रेखा राणी, कोशाध्यक्ष विजिता यादव, संयुक्त सचिव उषा राणी, दपरे महिला कल्याण संगठन के अन्य सदस्य भी मौजूद थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned