हारे उम्मीदवारों से मिले देवेगौड़ा, की बैठक

हारे उम्मीदवारों से मिले देवेगौड़ा, की बैठक

Shankar Sharma | Publish: Jun, 15 2018 05:04:38 AM (IST) Bangalore, Karnataka, India

जनता दल-एस के राष्ट्रीय अध्यक्ष एच.डी. देवेगौड़ा ने गुरुवार को विधानसभा चुनावों में हारने वाले पार्टी प्रत्याशियों के साथ बैठक की। देवेगौड़ा ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी को अपेक्षित चुनाव परिणाम नहीं मिलने से निराशा हुई है।

बेंगलूरु. जनता दल-एस के राष्ट्रीय अध्यक्ष एच.डी. देवेगौड़ा ने गुरुवार को विधानसभा चुनावों में हारने वाले पार्टी प्रत्याशियों के साथ बैठक की। देवेगौड़ा ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी को अपेक्षित चुनाव परिणाम नहीं मिलने से निराशा हुई है।


उन्होंने कार्यकर्ताओं से संगठन को मजबूत करने के काम में अभी से जुट जाने व आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी को अधिक सीटों पर जीत दिलाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए जाने पर लोग बड़ी संख्या में जुटते थे, लेकिन यह भीड़ वोटों में परिवर्तित नहीं हो पाई।


उन्होंने कहा कि चुनाव में हारे उम्मीदवारों को विचलित हुए बगैर निचले स्तर पर पार्टी के संगठन को मजबूत करना होगा। उन्होंने कहा कि सभी को अपने अपने क्षेत्रों में विकास पर अधिक बल देकर जनता का विश्वास अर्जित करना होगा।


बैठक में पिछले चुनाव में जद-एस के टिकट पर चुनाव लडऩे वाले अनेक उम्मीदवारों ने भाग लिया, जिसमें मंत्री डी.सी. तमण्णा, श्रीनिवास, सी.एस. पुट्टराजू, सा.रा. महेश, विधायक वीरभद्रय्या, अश्विन कुमार, वरिष्ठ नेता पीजीआर सिंधिया, बी.बी. निंगय्या, कोमरेड्डी सहित पार्टी के नेताओं ने भाग लिया।

कांग्रेस के असंतुष्ट विधायकों की बैठक आज
बेंगलूरु. मंत्रिमंडल का विस्तार करके कांग्रेस के कोटे के छह रिक्त पदों को तत्काल भरने की मांग पर अड़े कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री एम.बी. पाटिल की अगुवाई में शुक्रवार को एक निजी होटल में कांग्रेस के असंतुष्ट विधायकों की बैठक बुलाई गई है। बताया जाता है कि पाटिल की अगुवाई में होने वाली इस बैठक में पूर्व मंत्री सतीश जारकीहोल्ली, एच.के. पाटिल, डॉ. के. सुधाकर सहित कांग्रेस के 15 से अधिक विधायक भाग ले सकते हैं।


पाटिल ने इस बैठक में भाग लेने के लिए मंत्री पद पाने से वंचित रहे केपीसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष दिनेश गुंडुराव, रामलिंगा रेड्डी, रिजवान अरशद सहित अनेक नेताओं को बुलाया है। बैठक में चर्चा करके वरिष्ठ नेताओं को संदेश भेजा जाएगा कि उनको मंत्रिमंडल में शामिल किया जाए तथा उनके साथियों को निगम बोर्ड के अध्यक्ष पद दिए जाएं और भविष्य में ऐसा कोई भी निर्णय करते समय उनसे भी बातचीत करके विश्वास में लिया जाना चाहिए। इस बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर भी चर्चा किए जाने के आसार हैं।


कुमारस्वामी की सरकार में मंत्री पद पाने सें वचित रहे कांग्रेस के अनेक नेताओं ने गुरुवार को सुबह कुमार कृपा अतिथिगृह में जाकर प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी के.सी. वेणुगोपाल के साथ चर्चा की और मंत्री पद देने के लिए दबाव डाला और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए किसी सक्षम व्यक्ति का चुनाव करने का सुझाव दिया।


पूर्व मंत्री तनवीर सेत, सतीश जारकीहोल्ली, पी.टी. परमेश्वर नायक, वी. मुनियप्पा, विधायक जी.एस. शिवल्ली ने वेणुगोपाल से मुलाकात करके उनके साथ विस्तार से चर्चा की और पहले विस्तार में मंत्री नहीं बनाने पर नाराजगी जताई।

Ad Block is Banned