scriptसीट बंटवारे पर देवेगौड़ा का प्रदेश के नेताओं संग बात करने से इनकार | Devegowda refuses to talk with state leaders on seat sharing | Patrika News
बैंगलोर

सीट बंटवारे पर देवेगौड़ा का प्रदेश के नेताओं संग बात करने से इनकार

जनता दल-एस के राष्ट्रीय अध्यक्ष एचडी देवेगौड़ा ने लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे के संबंध में प्रदेश के कांग्रेस नेताओं के साथ बातचीत से साफ इनकार कर दिया है।

बैंगलोरFeb 23, 2019 / 01:22 am

शंकर शर्मा

सीट बंटवारे पर देवेगौड़ा का प्रदेश के नेताओं संग बात करने से इनकार

सीट बंटवारे पर देवेगौड़ा का प्रदेश के नेताओं संग बात करने से इनकार

बेंगलूरु. जनता दल-एस के राष्ट्रीय अध्यक्ष एचडी देवेगौड़ा ने लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे के संबंध में प्रदेश के कांग्रेस नेताओं के साथ बातचीत से साफ इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि इस बारे में केवल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ बातचीत की जाएगी। जद-एस के सूत्रों के अनुसार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडुराव जब गुरुवार की शाम देवेगौड़ा से सीटों के बंटवारे पर बातचीत करने के लिए उनके निवास पर पहुंचे तब उन्होंने अपनी राय बताई।


देवेगौड़ा ने गुंडूराव से कहा कि पहले आपकी पार्टी के प्रदेश स्तर के नेताओं आपस में चर्चा करके किसी निष्कर्ष पर पहुंचना चाहिए। इसके बाद हमारी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एच. विश्वनाथ तथा कुमारस्वामी के साथ विचार
विमर्श करें। देवेगौड़ा ने तनिक खिन्नता से कहा कि आपकी पार्टी के नेताओं ने तो पहले ही एक-एक क्षेत्र के लिए उम्मीदवारों के नाम प्रकट कर दिए हैं तो ऐसे में मुझे और क्या चर्चा करनी है। मुझे सब कुछ पता है और मैं राहुल गांधी से मिलकर सारी हकीकत उनके सामने रखूंगा। वहींं पर सब कुछ सुलझा लिया जाएगा।


उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि आपरेशन कमल का स्टेज मैनेजर कौन है, इस बारे में भी मेरे पास पूरी जानकारी है। मंड्या में सुमलता को टिकट का दावेदार बताकर पेश करना और हासन में ए.मंजू से बयान दिलवाने वाले कौन हैं तथा ये दोनों ही सीटें कांग्रेस को चाहिए कहने वालों के पीछे किसका हाथ है यह मैं अच्छी तरह से जानता हूं। देवेगौड़ा ने दो टूक कहा कि मैंने ही गठबंधन की सरकार बनाई है, लिहाजा इसे तोडऩे का काम नहीं करूंगा पर आप खुद ही गठबंधन तोड़ देते हैं तो भला मैं क्या कर सकता हूं। सीटों का बंटवारा होना यहां संभव नहीं है, लिहाजा मैं दिल्ली जाकर ही बातचीत करूंगा। बहरहाल, दिनेश गुंडूराव ने देवेगौड़ा के साथ हुई इस बातचीत की जानकारी पार्टी के प्रदेश प्रभारी के.सी. वेणुगोपाल को दी है।

मंड्या सीट पर दावेदारी को लेकर गठबंधन दलों में ठनी
बेंगलूरु. कांग्रेस और जद-एस के बीच लोकसभा की 28 सीटों के बंटवारे को लेकर अभी तक कोई बातचीत नहीं हुई लेकिन मंड्या सीट से दिवंगत अभिनेता अंबरीश की पत्नी अभिनेत्री सुमालता की कांग्रेस से टिकट की दावेदारी जद-एस के नेताओं को फूटी आंख नहीं सुहा रही है। सीटों के बंटवारे से पहले ही जिले में अंबरीश समर्थकों व पूर्व सांसद सी.एस पुट्टराजू समर्थकों के बीच सोशल मीडिया पर जंग शुरू हो गई है और दोनों दलों के कार्यकर्ताओं ने चुनाव में एक-दूसरे को देख लेने की चुनौतियां दी हैं।

मंड्या सीट छोडऩे से इनकार करते हुए लघु सिंचाई मंत्री सी.एस. पुट्टराजु ने कहा कि मंड्या जद-एस का मजबूत किला है और यहां से जद-एस का उम्मीदवार ही लड़ेेगा। पुट्टराजु के इस दो टूक बयान ने अंबरीश के समर्थकों और कांग्रेस नेताओं को भी उद्वेलित कर दिया है। इस बीच, गृहमंत्री एमबी पाटिल ने मंड्या से सुमालता की दावेदारी का समर्थन कर आग में घी डालने का काम किया है। पाटिल ने कहा कि मंड्या सीट कांग्रेस को मिले तो सुमालता को टिकट दिया जाए क्योंकि वे सहानुभूति के आधार पर मिलने वाले वोटों से आसानी से चुनाव जीत सकती है। सुमालता ने दो दिन पहले मंड्या सीट से टिकट देने की मांग को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या से उनके निवास पर जाकर भेंट की और पार्टी से टिकट दिलाने में सहायता करने का अनुरोध किया।

सिद्धरामय्या ने भी उन्हें भरोसा दिलाया कि वे इस संबंध में पार्टी आलाकमान से चर्चा करेंगे। हालांकि सिद्धरामय्या सहित कांग्रेस के किसी भी नेता ने सुमालता को टिकट देने का कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया है लेकिन कार्यकर्ताओं की तरफ से चुनाव लडऩे के लिए बढ़ते दबाव को देखते हुए व असमंजस की स्थिति में बताई जाती है। सुमालता के करीबी सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने पर वे भाजपा या निर्दलीय चुनाव लडक़र सहानुभूति को भुनाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेंगी।

Home / Bangalore / सीट बंटवारे पर देवेगौड़ा का प्रदेश के नेताओं संग बात करने से इनकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो