सभी समुदायों को साथ लेकर चलने से ही विकास होगा

मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने कहा कि किसी भी प्रदेश या देश के विकास के लिए सभी समुदाय का सहयोग जरूरी है, इसी विश्वास पर उनकी सरकार सभी समुदाय के लोगों क

By: शंकर शर्मा

Published: 12 Nov 2017, 05:07 AM IST

बेंगलूरु. मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने कहा कि किसी भी प्रदेश या देश के विकास के लिए सभी समुदाय का सहयोग जरूरी है, इसी विश्वास पर उनकी सरकार सभी समुदाय के लोगों को साथ लेकर चल रही है।


उन्होंने शुक्रवार रात विधान सौधा के बेंक्वेट हॉल में कन्नड़ एवं संस्कृति विभाग से आयोजित टीपू सुल्तान जयंती समारोह का उद्घाटन करते हुए कहा कि भाजपा और अन्य संगठन टीपू जयंती का विरोध कर रहे हैं। लेकिन एक समय यही नेता जयंती मनाते थे और तस्वीरें खिंचवाते थे। उन्होंने भाजपा पर दोमुंही बातें करने का आरोप लगाया।


उन्होंने कहा कि अगले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा और संघ परिवार प्रदेश का माहौल खराब करने पर तुले हैं और सरकार अशांति फैलाने वालों को बर्दाश्त नहीं करेगी। टीपू जंयती का विरोध केवल भाजपा और संघ परिवार कर रहा है। जबकि अन्य संगठन इसका समर्थन कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा चुनाव को ध्यान में रख कर विरोध कर रही है। उन्होंने कहा कि इस सवाल का जवाब येड्डियूरप्पा को देना होगा कि जब वे मुख्यमंत्री बने थे तो टीपू सुल्तान की समाधि पर क्यों गए और टीपू के समर्थन में भाषण क्यों दिया था? उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता और संघ परिवार इतिहास जाने बगैर टीपू सुल्तान पर हिंदू विरोधी, धर्मांतरण करवाने वाला, स्वार्थी, कातिल और पता नहीं किस-किस तरह के आरोप लगा रहे हैं।

भाजपा नफरत के बीज बोने का प्रयास कर रही है। मडिकेरी, तटीय जिलों और उत्तर कर्नाटक के कुछ जिलों में भाजपा ने सांप्रदायिक दंगे कराने का षड्यंत्र रचा है। सरकार भाजपा और संघ परिवार की सभी योजनाओं को विफल करेगी। इस अवसर पर कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री उमाश्री, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री यूटी खादर, शहरी विकास एवं हज मंत्री आर.रोशन बेग, बेंगलूरु विकास मंत्री केजे जार्ज, विधानसभा अध्यक्ष केबी कोलिवाड़, अमीर-ए-शरीयत कर्नाटक मुफ्ती सगीर अहमद और कई जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned