शिक्षा को बढ़ावा देना प्राथमिकता

शिक्षा को बढ़ावा देना प्राथमिकता

Sanjay Kumar Kareer | Publish: Nov, 29 2018 07:15:29 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

प्राथमिक, माध्यमिक तथा उच्च शिक्षा के विकास के लिए अनेक कार्यक्रम लागू

गणवेषों के वितरण में विलंब

मैसूरु. मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने कहा कि उनकी सरकार शिक्षा को पहली वरीयता दे रही है। प्राथमिक, माध्यमिक तथा उच्च शिक्षा के विकास के लिए अनेक कार्यक्रम लागू किए गए हैं। उन्होंने बुधवार को यहां कहा कि मैसूरु विश्वविद्यालय में राज्य के सारे विश्वविद्यालयों के कुलपतियों व शिक्षाविदों के साथ संवाद कार्यक्रम में भाग लेंग। कार्यक्रम में मिलने वाले मूल्य आधारित सुझावोंं पर अमल करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्कूलों के बच्चों को गणवेश वितरित करने के लिए केंद्र से धन मिलने में विलंब होने के कारण गणवेषों के वितरण में विलंब हुआ है। इस समस्या को तत्काल दूर करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। राज्य के 100 तालुक इस साल सूखा प्रभावित घोषित किएगए हैं और राहत कार्य के लिए केंद्र सरकार ेसे 16 हजार करोड़ रुपए की सहायता की मांग की गइ है। बाद में मुख्यमंत्री ने मैसूरु में विद्या विकास शिक्षण संस्था के रजत जयंती समारोह का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने मैसूरु विश्वविद्यालय में कर्नाटक में उच्च शिक्षा की गुुणवत्ता, संभावनाएं एवं चुनौतियों के विषय पर विश्वविद्यालयों के कुलपतियों व शिक्षाविदों के साथ संवाद कार्यक्रम में भाग लिया।
कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री जीटी देवेगौड़ा, पर्यटन मंत्री सारा महेश, मैसूरु विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. हेमंत कुमार, सुत्तूर मठ प्रमुख शिवरात्रि देशीकेंद्रि स्वामी, आदिचुनचनगिरी मठ के प्रमुख निर्मलानंद नाथ स्वामी, विधायक एच. विश्वनाथ तथा विधान परिषद सदस्य श्रीकंठे गौड़ा ने भी भाग लिया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned