scriptDiamond Jubilee of Kshatriya Youth Association celebrated | क्षत्रीय युवक संघ की हीरक जयंती मनाई | Patrika News

क्षत्रीय युवक संघ की हीरक जयंती मनाई

समाज बंधुओं ने बेंगलूरु में देखा सीधा प्रसारण
संस्थापक तनसिंह को दी श्रद्धांजलि

बैंगलोर

Published: December 23, 2021 07:06:07 am

बेंगलूरु. क्षत्रीय युवक संघ का हीरक जयंती का मुख्य समारोह बुधवार को भवानी निकेतन जयपुर में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण पूरे देश भर में देखा गया। हीरक जयंती समारोह में बेंगलूरु, कर्नाटका सहित पूरे देश से क्षत्रीय युवाओं ने भाग लिया।
राजपूत समाज बेंगलूरु के पूर्व अध्यक्ष भगवान सिंह भाटी ने बताया कि क्षत्रीय युवक संघ का गठन संघ २२ दिसम्बर १९४६ को तनसिंह ने किया था। क्षत्रीय युवक संघ बुधवार को अपनी स्थापना की ७५ वीं जयंती मना रहा है। बुधवार को सुबह ११:१५ बजे कॉटनपेट स्थित चामुंडा माता मंदिर में हीरक जयंती का सीधा प्रसारण देखने की व्यवस्था की गई थी। शुरुआत में संस्थापक तन सिंह की तस्वीर पर पुष्प अर्पित व दीप प्रज्जवजन के बाद उन्हेें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर स्वयंसेवकों ने तन सिंह व क्षत्रीय युवक संघ के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम में राजपूत समाज कर्नाटक के अध्यक्ष मनोहरसिंह, उपाध्यक्ष सुजानसिंह, भगवान सिंह भाटी, गायड़ सिंह, मदनसिंह कुंपावत, मदनसिंह चौहान, भोपाल सिंह, प्रताप सिंह, कल्याण सिंह जैतावत, सज्जनसिंह चांदावत, नरपत सिंह चंपावत, चांदसिंह भाटी व सुमेर सिंह सहित तीन सौ से अधिक लोगों ने भाग लिया।
क्षत्रीय युवक संघ की हीरक जयंती मनाई
क्षत्रीय युवक संघ की हीरक जयंती मनाई
बीदासर परिषद बेंगलूरु ने दी विहार सेवा
बेंगलूरु. आचार्य महाश्रमण अहिंसा यात्रा के तहत धवल सेना के साथ बुधवार 14 किलोमीटर का विहार कर रामा से चाकसू पहुंचे। बीदासर श्रावक समाज और मर्यादा महोत्सव व्यवस्था समिति के सदस्य आचार्य महाश्रमण और उनकी धवल सेना के साधु साध्वियों की पूरी श्रद्धा और समर्पण के साथ रास्ते की सेवा में तत्पर एवं जागरुकता से साथ आगे बढ़ रहे हैं। रास्ते की सेवा में वरिष्ठ श्रावक रूपचंद दुगड़, समिति के स्वागताध्यक्ष भीकमचंद बैंगानी, रास्ते की सेवा प्रभारी नवरतनमल बैद, मोहनलाल बांठिया, जैनसुख दुगड़, अरविंद कुमार सिंघी सेवाएं दे रहें हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: आज होगी वीरता पुरस्कारों की घोषणा, गणतंत्र दिवस से पूर्व राजधानी बनी छावनीशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातभाजपा की नई लिस्ट में हो सकती है छंटनी की तैयारी, कट सकते हैं 80 विधायकों के टिकटDelhi: सीएम केजरीवाल का ऐलान, अब सरकारी दफ्तरों में नेताओं की जगह लगेंगी अंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीरेंDelhi Metro: गणतंत्र दिवस पर इन रूटों पर नहीं कर सकेंगे सफर, DMRC ने जारी की एडवाइजरीUttar Pradesh Assembly Elections 2022: शह और मात के खेल में डिजिटल घमासान, कौन कितने पानी मेंRepublic Day 2022: जानिए इसका इतिहास, महत्व और रोचक तथ्यकई टेस्ट में भी पकड़ में नहीं आता BA 2 स्ट्रेन, जानिए क्यों खतरनाक है ओमिक्रान का ये सब वेरिएंट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.