scriptबेंगलूरु सिटी व कैन्टोनमेंट रेलवे स्टेशनों पर डिजी लॉकर्स जल्द | digi lockers soon at bengaluru city and cantonment railway stations | Patrika News

बेंगलूरु सिटी व कैन्टोनमेंट रेलवे स्टेशनों पर डिजी लॉकर्स जल्द

locationबैंगलोरPublished: Jul 01, 2022 07:58:31 am

Submitted by:

Yogesh Sharma

निजी कंपनी से हुआ एक वर्ष का करार

बेंगलूरु सिटी व कैन्टोनमेंट रेलवे स्टेशनों पर डिजी लॉकर्स जल्द

बेंगलूरु सिटी व कैन्टोनमेंट रेलवे स्टेशनों पर डिजी लॉकर्स जल्द

बेंगलूरु. दक्षिण पश्चिम रेलवे के बेंगलूरु मंडल ने केएसआर बेंगलूरु सिटी और बेंगलूरु छावनी रेलवे स्टेशन पर नई, अभिनव गैर-किराया राजस्व विचार योजना (एनआईएनएफआरआईएस) के अन्तर्गत डिजिटल स्मार्ट क्लॉक रूम (डिजिलॉकर्स) के लिए एक कंपनी से एक वर्ष के लिए अनुबंध किया है। रेलवे में यह परियोजना सुरक्षित लॉकर, डिजिटल भुगतान सुविधा के माध्यम से बेहतर क्लॉकरूम सेवा प्रदान करने के साथ-साथ रेलवे के लिए गैर-किराया राजस्व उत्पन्न करेगी।
अपर मंडल रेल प्रबंधक (प्रशासन) कुसुमा हरिप्रसाद ने बताया कि ये डिजी क्लॉक रूम यात्रियों को अपना सामान जमा करने के साथ सुरक्षा और सुविधा प्रदान करेगा। यात्री (केलॉक) ऐप का उपयोग करके स्वयं लॉकर संचालित कर सकेंगे और भुगतान सहित सभी कार्य ऑनलाइन किए जाएंगे। शुरुआती चरण के दौरान बिना स्मार्ट फोन के यात्रियों की मदद के लिए लॉकर के पास एक ऑपरेटर तैनात किया जाएगा। उन्होंने बताया कि गुरुवार को स्टोवनेस्ट टैक्नोलोजिस प्राइवेट लिमिटेड से एक वर्ष का करार किया गया है। सेवांएं संतोषजनक रहने पर इसे बढ़ाया जा सकेगा।
जीतो ने किया इंटरनेशनल टे्रनर डॉ. अंजली का सम्मान
मैसूरु. जीतो मैसूरु चैप्टर की ओर से बुधवार को आयोजित टे्रन यौर ब्रेन नामक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें जीतो मैसूरु की महिला विंग की सभी सदस्यों ने भाग लिया। कार्यक्रम के दौरान लोगों को अपने आप को कैसे एकाग्र कर स्वस्थ रहा जाए इसकी कला सिखाई गई। अपने मन और मस्तिष्क को मजबूती प्रदान करने के गुर सिखाए गए। कार्यक्रम दौरान अन्तरराष्ट्रीय ट्रेनर डॉ.अंजली जैन का सम्मान किया गया। इस दौरान उपस्थित सदस्यों ने ट्रेन यौर ब्रेन नामक कार्यक्रम अगली बार फिर आयोजित करने की घोषणा की। डॉ. अंजली जैन ने सोच बदलने से ही सब बदलने पर जोर दिया। कार्यक्रम में मैसूरु जीतो की महिला अध्यक्ष भावना सालेचा, सचिव सुशीला लुंकड़ सहित कार्यकर्ता उपस्थित थीं।
बेंगलूरु सिटी व कैन्टोनमेंट रेलवे स्टेशनों पर डिजी लॉकर्स जल्द
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो