हज से वंचितों को अगले साल भेजा जाएगा: जमीर

हज से वंचितों को अगले साल भेजा जाएगा: जमीर

Ram Naresh Gautam | Publish: Aug, 12 2018 05:40:56 PM (IST) Bengaluru, Karnataka, India

न्यायालय के निर्देश पर पुलिस ने लिखित बॉन्ड लेकर सभी लोगों को पासपोर्ट लौटा दिए हैं

बेंगलूरु. खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, हज एवं वक्फ मंत्री जमीर अहमद खान ने कहा कि एक धोखेबाज टूर ऑपरेटर के कारण हज पर जाने से वंचित लोगों को अगले साल बगैर लॉटरी के हज पर भेजा जाएगा।

उन्होंने शनिवार को तिलक नगर थाने का दौरा कर जय नगर उप संभाग के सहायक पुलिस आयुक्त एम.एन.करिबसवना गौड़ा और तिलक नगर पुलिस थाने के पुलिस निरीक्षक नंजे गौड़ा से चर्चा की। उन्होंने बताया कि आरोपी सिबगतउल्ला 113 लोगों से चार करोड़ रुपए लो कर फरार हुआ था।

पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है। न्यायालय के निर्देश पर पुलिस ने लिखित बॉन्ड लेकर सभी लोगों को पासपोर्ट लौटा दिए हैं। आरोपी ने रकम कहां छिपाई है, इसका शीघ्र पता चलेगा।

खान ने कहा कि धोखाधड़ी के शिकार हुए लोगों को अगले साल बगैर लॉटरी के हज पर भेजा जाएगा। इन लोगों में कई लोग आटो चालक, बुजर्ग और श्रीमिक भी है। उनकी आर्थिक स्थिति की समीक्षा के लिए एक समिति गठित करेंगे। आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को निजी तौर पर हज यात्रा पर भेजेंगे। उन्होंने कहा कि अभी तक 46 लोगों ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। भविष्य में ऐसे मामलों की पुनरावृत्ति रोकने के लिए कुछ विशेष प्रावधान किए जा रहे हैं।

----

कांग्रेस की शर्त, टिकट चाहिए तो पार्टी का मुखपत्र खरीदें
बेंगलूरु. अगामी 29 अगस्त को होने वाले शहरी निकाय चुनाव में कांग्रेस का टिकट उन्हीं नेताओं को मिलेगा जो पार्टी के मुख्य पत्र नेशनल हेराल्ड को खरीदेंगे। प्रदेश कांग्रेस ने टिकट के लिए जो मानदंड तय किए हैं उनमें यह भी एक है। इसके अलावा पार्टी के शक्ति एप पर पंजीयन और लोकप्रियता भी टिकट का आधार होगा। ब्लॉक और जिला स्तरीय समिति के उम्मीदवारों के चयन के लिए पार्टी ने तीन पेज के दिशा-निर्देश जारी किए हैं। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले निकाय जमीनी स्तर पर आधार मजबूत करने का बेहतरीन मौका है, इसीलिए पार्टी मुखपत्र का आधार बढ़ाने की भी कोशिश कर रही है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned