मानने को राजी नहीं असंतुष्ट नेता

मानने को राजी नहीं असंतुष्ट नेता

Sanjay Kumar Kareer | Publish: Apr, 18 2018 05:24:44 PM (IST) Bengaluru, Karnataka, India

असंतोष से परेशान भाजपा और कांग्रेस

बेंगलूरु. टिकट से वंचित नेताओं और उनके समर्थकों का आक्रोश कम नहीं हो रहा है। प्रदेश भर से भाजपा और कांग्रेस नेताओं के विरोध प्रदर्शन की खबरें आ रही हैं। आबकारी मंत्री आरबी तिम्मापुर के समर्थकों ने सड़कों पर उतकर मुधोल विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बदलने की मांग को लेकर प्रदेश कार्यालय के सामने नारेबाजी की और सतीश छिनप्पा बंडीवड्डर का टिकट तिम्मापुर को देने की मांग की।

बागेपल्ली क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने एन. संपंगी के बजाय एसएन सुब्बारेड्डी को टिकट देने के विरोध में विरोध प्रदर्शन किया। टिकट नहीं मिलने से दुखी संपंगी को कैमरे पर आंसू पोंछते हुए देखा गया। सिरगुप्पा, लिंगसुगुर, तरिकेरे, टिपटूर, ब्याडग़ी तथा हानगल सहित प्रदेश के अनेक इलाकों में टिकट से वंचित रहे नेताओं व समर्थकों के विरोध प्रदर्शन का सिलसिला दूसरे दिन भी जारी रहा।

प्रदेश में कई जगहों से सड़कों पर टायर जलाने व विरोध प्रदर्शन की खबरें हैं। दक्षिण कन्नड़ जिले के मूड़बिदरी में युवक कांग्रेस नेता मिथुन रई को टिकट नहीं देने के विरोध में उनके समर्थकों ने जिला कांग्रेस कमेटी से सामूहिक इस्तीफे देने की धमकी दी। मैसूरु में पूर्व मंत्री मनोहर तहसीलदार (हानगल) तथा सिरगुप्पा के विधायक बीएम नागराज के समर्थकों ने सीएम निवास के सामने विरोध प्रदर्शन किया और उनकी कार का घेराव कर तहसीलदार को टिकट देने की मांग की। नागराज के समर्थकों ने उन्हें टिकट नहीं देने पर सामूहिक त्यागपत्र देने की धमकी दी। मंड्या में स्थानीय कांग्रेस नेता रवि कुमार ने अंबरीश का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहने के कारण उनसे राजनीतिक से संन्यास लेने की मांग की।

----------------
भाजपा में भी घमासान जारी
दूसरी तरफ शिवमोग्गा जिले के सागर से भाजपा के टिकट के दावेदार बेलूर गोपालकृष्णा ने टिकट नहीं मिलने पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बी.एस. येड्डियूरप्पा को आड़े हाथों लेते हुए टिकट काटने के लिए उनको दोषी ठहराया। मोलकालमूर से भाजपा विधायक तिप्पेस्वामी की जगह सांसद श्रीरामुलु को टिकट देने के कारण उनका गुस्सा शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। उन्होंने सोमवार को वरिष्ठ नेता डी.के. शिवकुमार से मुलाकात करके कांग्रेस में शामिल होने का असफल प्रयास किया और अंतिम कोशिश के तहत मंगलवार को मैसूरु में मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या से मिले लेकिन मुख्यमंत्री ने देर होने का हवाला देकर टिकट दिलाने में असमर्थता जता दी। तिप्पेस्वामी ने अब श्रीरामुलू को बल्लारी से चुनाव जीतकर दिखाने की चुनौती दी है। उनका कहना है कि वे निर्दलीय खड़े होकर रामुलू का चुनावी खेल बिगाड़ देंगे।

-----------
असंतुष्टों को समझाने की कोशिश
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येड्डियूरप्पा और मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने असंतुष्ट नेताओं को शांत करने और सभी कार्यकर्ताओं को साथ लेकर चुनाव का सामना करने का विश्वास व्यक्त किया है। सिद्धरामय्या ने कहा कि वे असंतुष्टों को बुलाकर अकेले में बातचीत करेंगे। उन्हें विश्वास है कि जब वे चुनाव प्रचार करने निकलेंगे तो सभी लोग पार्टी की सफलता के लिए साथ आकर मिलकर काम करेंगे। येड्डियूरप्पा ने असंतुष्टों को मनाने की कोशिश के तहत कहा कि फिलहाल उन्हें पार्टी की जीत के लिए काम करना चाहिए। सत्ता में आने के बाद पार्टी उन्हें समुचित रूप से पुरस्कृत करेगी। उन्होंने कहा कि टिकट नहीं मिलने पर पार्टी छोड़कर जाना ठीक नहीं है।

-----------
बोपय्या को येड्डि का भरोसा
भाजपा के नेता विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष के.जी.बोपय्या ने भाजपा की दूसरी सूची में भी नाम शामिल नहीं होने पर मंगलवार को भाजपा के येड्डियूरप्पा से मुलाकात कर नाराजगी जताई। बताया जाता है कि येड्डियूरप्पा ने बोपय्या को प्रत्याशियों की तीसरी सूची में उनका (बोपय्या) का नाम शामिल कराने का भरौसा दिलाया है। साथ में विराजपेट विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार शुरू करने के निर्देश दिए।

------------
सुदर्शन ने कांग्रेस छोडऩे की बात कही
कोलार. प्रदेश कांग्रेस के पूर्व उपाध्यक्ष वी.आर.सुदर्शन ने कांग्रेस छोडऩे का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि वे अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं से चर्चा कर इस मुद्दे पर विचार किया है। वे भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बी.एस.येड्डियूरप्पा से गुरुवार को चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा कि जमीर पाशा को टिकट देकर कांग्रेस ने इस क्षेत्र के लोगों का अपमान किया है। इससे कोलार जिला कांग्रेस में फूट पड़ सकती है। जमीर पाशा अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव रहे लेकिन अल्पसंख्यकों के विकास के लिए कुछ नहीं किया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned