scriptजिला प्रशासन को स्थिति से निपटने के निर्देश | District administration asked to gear up for covid second wave | Patrika News

जिला प्रशासन को स्थिति से निपटने के निर्देश

locationबैंगलोरPublished: Apr 17, 2021 05:40:53 pm

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है

जिला प्रशासन को स्थिति से निपटने के निर्देश

जिला प्रशासन को स्थिति से निपटने के निर्देश

रामनगर. जिले में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए उपमुख्यमंत्री तथा जिला प्रभारी डॉ सीएन अश्वथनारायण ने जिला प्रशासन को तीन सूत्रों का पालन करने के निर्देश दिए हैं। जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक में भाग लेते हुए उन्होंने कहा कि जिले में तेज गति से परीक्षण करना, जांच की रिपोर्ट तैयार करना तथा कोरोना संक्रमितों को तुरंत चिकित्सा उपलब्धकराने पर ध्यान केंद्रित करने के निर्देश दिए हैं।
उन्होंने कहा कि अभी परीक्षण तथा जांच की रिपोर्ट उपलब्ध कराने में हो रही देरी के कारण कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। संक्रमण की गति रोकने के लिए इन तीनों प्रक्रियाओं में काफी तेजी लाने की आवश्यकता है क्योंकि जब तक रिपोर्ट आती है तब तक इंतजार कर रहा कोरोना संक्रमित अपने परिजन तथा संपर्क में आने वालों को संक्रमित कर रहा है। सर्दी, बुखार जैसे प्राथमिक लक्षण दिखते ही ऐसे व्यक्ति का तुरंत परीक्षण किया जाना चाहिए तथा संक्रमित व्यक्ति की तुरंत चिकित्सा शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि जिले में ब्लॉकस्तर तक कोरोना टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा।
उन्होंने कहा कि रामननगर जिला प्रशासन ने अभी तक अपना प्रशासनिक दायित्व निभाते हुए पूरे राज्य के लिए एक मिसाल पेश की है। जिले में प्रति दिन 1000 से 1500 लोगों का परीक्षण किया जा रहा है। इस संख्या को 2500 तक बढाने के निर्देश दिए गए है। जिले में मांग के अनुपात में वैक्सीन उपलब्ध किए जा रहे है।
टीकाकरण अभियान को अब ब्लॉक स्तर पर पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बैठक में भाग लेने वाले सांसद डीके सुरेश ने कई सुझाव दिए हैं। इन सुझावों का पालन करने के लिए जिला प्रशासन को निर्देश दिए गए हंै।

ट्रेंडिंग वीडियो