scriptचिकमगलूरु, कोडुगू के पर्यटन गतिविधियों पर रोक | District administration bans tourists in Chickmangaluru and Kodagu | Patrika News

चिकमगलूरु, कोडुगू के पर्यटन गतिविधियों पर रोक

locationबैंगलोरPublished: Jul 08, 2020 11:27:49 am

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

जिले के होम स्टे तथा जंगल रिजोर्ट पर रोक लगाई गई है।

चिकमगलूरु, कोडुगू के पर्यटन गतिविधियों पर रोक

चिकमगलूरु, कोडुगू के पर्यटन गतिविधियों पर रोक

बेंगलूरु. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रशासन ने कोडुगू और चिकमगलूरु जिले में पर्यटन गतिविधियों पर रोक लगा दी।चिकमगलूरु के जिलाधिकारी बगादी गौतम के अनुसार जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए आपदा नियंत्रण कानून 2005 की धारा 34 तथा भारतीय दंड संहिता की धारा 144 अनुच्छेद (3) के तहत यह आदेश जारी किया गया है।
इस आदेश के तहत राज्य के अन्य जिले तथा अन्य राज्यों के पर्यटकों के प्रवेश पर रोक लगाई गई है।इस आदेश के परिणामस्वरूप जिले के पर्यटन क्षेत्रों में स्थित लॉज तथा होम स्टे जिला प्रशासन के अगले आदेश तक बंद रहेंगे। इस आदेश का उल्लंघन करनेवालों के खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी जारी की गई है।
उधर, कोडुगू जिले की जिलाधिकारी एनीस कण्मणी जॉय ने भी जिले के पर्यटन क्षेत्रों में पर्यटकों के प्रवेश पर रोक लगाने का आदेश जारी किया है। जिलाधिकारी में अभी जिले के विभिन्न पर्यटन क्षेत्रों में मौजूद पर्यटकों को शीघ्र वापस लौटने के निर्देश दिए हैं। जिले के होम स्टे तथा जंगल रिजोर्ट पर रोक लगाई गई है।
मैसूरु जिले में 25 कंटेनमेंट जोन

मैसूरु. जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए जिला प्रशासन ने मैसूरु शहर तथा जिले में 25 क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। शहर के अग्रहार, हेब्बाल, देवीर मणी अग्रहार, आलदमरा, कावेरी नगर, राजीव नगर साथ में जिले के हेग्गडदेवन कोटे तथा केआर नगर तहसील के 19 क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।मैसूरु महानगर पालिका के स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत एक कर्मचारी के संक्रमित होने के पश्चात उसे अस्पताल में भर्ती किया गया। उसके कार्यालय में रासायनिक द्रव का छिड़काव कर विसंक्रमित किया गया है।इस संक्रमित कर्मचारी के संपर्क में आए लोगों को क्वारंटाइन में रखा गया है।
टी नरसिपुरा तहसीलदार कार्यालय के राजस्व विभाग में कार्यरत एक कर्मचारी के कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से तहसीलदार कार्यालय को सीलडाउन किया गया है। तहसीलदार डी नागेश के अनुसार इस कार्यालय में कार्यरत कर्मचारियों को दूसरे कार्यालय में स्थानांतरित कर कार्यालय को विसंक्रमित किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो