scriptबाहर से लौटे लोगों की कड़ी निगरानी | District administration geard up for survilence on outsiders | Patrika News

बाहर से लौटे लोगों की कड़ी निगरानी

locationबैंगलोरPublished: Apr 04, 2020 10:24:44 pm

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

जिले से रोजगार की तलाशी में के विभिन्न शहरों तथा विदेश गए लौटे 19 हजार से अधिक लोगो के वापस लौटने पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। इन लोगों के कारण कोरोना वायरस का संक्रमण होने की संभावना को देखते हुए एहतियात के तौर पर इन लोगों की जांच करने का फैसला किया गया है।जिला प्रशासन के सूत्रों के अनुसार ऐसे लोगों पर निगरानी के लिए तहसील तथा ब्लॉकस्तर पर विशेष कार्यबलों का गठन किया गया है।

बाहर से लौटे लोगों की कड़ी निगरानी

बाहर से लौटे लोगों की कड़ी निगरानी

दावणगेरे.जिला प्रशासन के सूत्रों के अनुसार ऐसे लोगों पर निगरानी के लिए तहसील तथा ब्लॉकस्तर पर विशेष कार्यबलों का गठन किया गया है। इस विशेष कार्यबल में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, समाज कल्याण, राजस्व, महिला एवं बाल विकास विभाग के कर्मचारी, तथा आशा कार्यकर्ताओं को शामिल किया गया है।
जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ राघवन के अनुसार जिले में तीन सप्ताह पहले ऐसे लोग अपने मूल गांव पहुंचे है।ऐसे लोगों की पहचान के लिए घर-घर जाकर सर्वेक्षण किया जा रहा है। प्राथमिक अंदाज के तहत ऐसे लोगों की संख्या 19 हजार 250 है। ऐसे लोगों के साथ संवाद कर इन लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री के साथ ऐसे लोगों के स्वास्थ्य की जांच भी की जाएगी। दावणगेरे शहर में 1550 परिवारों के सर्वेक्षण के दौरान हाल में लौटे 4500 लोगों की समग्र जानकारी हासिल की गई है।
विधायक ने किया मास्क तथा मोमबत्तियों का वितरण

मैसूरु. यहां के दशहरा प्रदर्शनी मैदान में शनिवार को भाजपा के विधायक रामदास ने लोगों को मास्क तथा मोमबत्तियां वितरित की।इस अवसर पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रविवार को रात 9 बजें दीपक जलानें की अपील का समर्थन करते हुए कहा की दीपकों के प्रÓवलन से निर्मित उष्णता कई वायरस को नष्ट करने में सक्षम होती है। लिहाजा लोगों को इस अभियान में भाग लेते हुए निर्धारित समय में घर के सामने दीपक जलाने चाहिए मैसूरु शहर के हजारों परिवार इस कार्यक्रम में भाग ले रहें है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो