scriptडीके शिवकुमार को मिली जमानत | DK Shivkumar gets bail | Patrika News

डीके शिवकुमार को मिली जमानत

locationबैंगलोरPublished: Oct 23, 2019 04:17:11 pm

दिल्ली हाईकोर्ट ने बुधवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में डीके शिवकुमार को बड़ी राहत देते हुए 25 लाख रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दे दी।

डीके शिवकुमार को मिली जमानत

डीके शिवकुमार को मिली जमानत

बेंगलूरु. दिल्ली हाईकोर्ट ने बुधवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में डीके शिवकुमार को बड़ी राहत देते हुए 25 लाख रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दे दी। मालूम हो कि ट्रायल कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी। शिवकुमार ने जमानत के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी।
कर्नाटक में पिछली गठबंधन सरकार बनाने और कई मौकों पर उसे बचाने में अहम भूमिका निभानेवाले शिवकुमार को राज्य कांग्रेस का संकटमोचक माना जाता है। शिवकुमार पर हवाला के जरिए लेनदेन और टैक्स चोरी का आरोप है। ईडी ने डीके को तीन सितंबर को गिरफ्तार किया था। वह 25 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में हैं।
मालूम हो कि इससे पहले कांग्रेस नेता ने ट्रायल कोर्ट में खराब सेहत का हवाला देकर जमानत की गुहार लगाई थी। प्रवर्तन निदेशालय का कहना था कि अपराध की जड़ें गहरी होने के कारण शिवकुमार को जमानत नहीं दी जानी चाहिए।
सुबह कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तिहाड़ जेल जाकर डीके शिवकुमार से मुलाकात की। कहा जा रहा है कि सोनिया गांधी शिवकुमार की खैरियत जानने के साथ-साथ उनके प्रति एकजुटता दर्शाने के लिए गई थीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो