scriptकानून तोडऩे की इजाजत किसी को नहीं : रेड्डी | Do not allow anyone to break the law: Reddy | Patrika News

कानून तोडऩे की इजाजत किसी को नहीं : रेड्डी

locationबैंगलोरPublished: Sep 03, 2017 09:44:00 pm

राज्य के नए गृहमंत्री रामलिंगा रेड्डी ने कहा कि वे सादगी पसंद व्यक्ति हैं और राज्य का गृहमंत्री होने के नाते उन्हें न तो अतिरिक्त सुरक्षा चाहिए

Ramalinga Reddy

Ramalinga Reddy

बेंगलूरु. राज्य के नए गृहमंत्री रामलिंगा रेड्डी ने कहा कि वे सादगी पसंद व्यक्ति हैं और राज्य का गृहमंत्री होने के नाते उन्हें न तो अतिरिक्त सुरक्षा चाहिए और न ही अन्य सुविधाओं की आवश्यकता है।


शनिवार को मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या से मुलाकात करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में रेड्डी ने कहा कि गृहमंत्री बनने के बाद भी वे गृहमंत्री को मिलने वाली सुविधा और सुरक्षा की उन्हें जरूरत नहीं है। राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति अच्छी है। विधानसभा चुनावों के मद्देनजर राजनीतिक दलों की गतिविधियां तेज हो गई हैं। इसका कानून-व्यवस्था पर कोई प्रभाव नहीं पड़े, इसके लिए पूरी सतर्कता बरती जाएगी।

राज्य की पुलिस ने देश की सबसे अच्छी पुलिस के तौर पर नाम कमाया है। पुलिस को पूरी तरह विश्वास में लेकर बेहतर काम कराने का प्रयास किया जाएगा।


गृह विभाग में सलाहकार यानी सेवानिवृत पुलिस अधिकारी केम्पय्या की जरूरत को लेकर पूछे गए सवाल पर रामलिंगा ने कहा कि अच्छा काम करने की सलाह यदि कोई छोटा बच्चा भी देता है तो उसे मान लेना चाहिए।


बेहतर काम के लिए मीडिया, आम जनता व यहां तक कि विपक्षी दलों के नेताओं की सलाह पर भी गौर किया जाएगा। मेंगलूरु में हुए सांप्रदायिक झगड़े को लेकर पूछे गए सवाल पर रेड्डी ने कहा कि विरोध-प्रदर्शन करने का सभी को अधिकार है, लेकिन विरोध प्रदर्शन की आड़ में कानून हाथ में लेने की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी। ऐसा करने वालों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। नए मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में परमेश्वर की गैर मौजूदगी के सवाल पर रेड्डी बोले कि परमेश्वर को निजी काम था, इसलिए वे राजभवन नहीं पहुंच पाए। परमेश्वर ने उन्हें सांप्रदायिक ताकतों से सतर्कता बरतने की सलाह दी है।

विस्तार सीएम का विशेषाधिकार : शिवकुमार
ऊर्जा मंत्री डी.के. शिवकुमार ने स्पष्ट किया कि मंत्रिमंडल का विस्तार, पुनर्गठन तथा मंत्रियों को विभागों का बंटवारा मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है। इस कार्य के लिए उन्हें किसी से सलाह मशविरा लेने की भी जरूरत नहीं होती है। शिवकुमार की यह टिप्पणी मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जी.परमेश्वर की कथित नाराजगी के परिप्रेक्ष्य में आई है।


शिवकुमार ने शनिवार को पत्रकारों से कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार हमसे पूछकर नहीं किया जाता। कल वे आवश्यक कार्य के लिए दिल्ली गए थे। इसकी जानकारी मुख्यमंत्री को भी थी। मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर उन्हें किसी प्रकार की कोई नाराजगी नहीं है। परमेश्वर की नाराजगी को लेकर पूछे गए सवाल पर शिवकुमार ने कहा कि बड़े लोगों के बारे में उन्हें नहीं पता। आयकर छापों से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि इस पर फिलहाल वे कुछ नहीं कहेंगे। समर्थकों व सहयोगियों के ठिकानों पर आयकर छापे की कार्रवाई से उन्हें गहरी पीड़ा पहुंची है।


विपक्ष के नेता जगदीश शेट्टर ने मेरे पास 300 करोड़ रुपए की अवैध संपत्ति होने की बात कही है। इस संबंध में उनके पास कोई सबूत हों तो पेश करें। कुछ लोग मेरे बारे में गलत प्रचार कर रहे हैं। कुछ मीडिया घराने आयकर छापों को बढ़ा चढ़ाकर बता रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो