scriptआत्महत्या नहीं करें किसान: कुमारस्वामी | Do not commit suicide: Kumaraswamy | Patrika News

आत्महत्या नहीं करें किसान: कुमारस्वामी

locationबैंगलोरPublished: Oct 03, 2018 06:41:30 am

मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने कहा कि गठबंधन सरकार के कृषि ऋण माफ करने का निर्णय करने के बाद भी किसानों का आत्महत्या करना ठीक नहीं है।

आत्महत्या नहीं करें किसान: कुमारस्वामी

आत्महत्या नहीं करें किसान: कुमारस्वामी

बेंगलूरु. मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने कहा कि गठबंधन सरकार के कृषि ऋण माफ करने का निर्णय करने के बाद भी किसानों का आत्महत्या करना ठीक नहीं है। उन्होंने राज्य के किसानों से आत्महत्या नहीं करने की अपील करते हुए कहा कि सरकार उनके कष्ट दूर करने के लिए प्रतिबद्ध हैं लिहाजा उन्हें जल्दबाजी में गलत निर्णय कर अपने परिवार को मुसीबत में नहीं डालना चाहिए।


उन्होंने मंगलवार को यहां महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती कार्यक्रम के बाद कहा कि केवल एक माह में ही सारे कर्ज माफ करना संभव नहीं है। नियमानुसार चरणबद्ध तरीके से ही कर्ज माफ किया जा सकता है। निजी साहूकारों से लिए ऋण पर ब्याज व चक्रवर्ती ब्याज सहित भारी भरकम कर्ज चुकाने की स्थिति है। गांव से लेकर शहरों तक हर परिवार की रक्षा के लिए ऋण मुक्ति विधेयक को राष्ट्रपति के अनुमोदन के लिए भेजा गया है।


बैंक नोटिस को कचरे में फेंक दें: रेवण्णा
उधर, लोक निर्माण मंत्री एच.डी. रेवण्णा ने किसानों को सलाह दी है कि वे कर्ज चुकाने के लिए आने वाले बैंक नोटिस को कचरे के डिब्बे में फेंक दें। उन्होंने मंगलवार को हासन में संवाददाताओं से कहा कि कहा कि मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने बैकों से नोटिस जारी नहीं करने को कहा है लेकिन बैंक फिर भी किसानों को धमकाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि नोटिस जारी करने वाले अधिकारियों को जेल भेेजा जा सकता है। उन्होंने जिलाधिकारी व जिला पुलिस अधीक्षक को नोटिस जारी करने वाले बैंकों पर नजर रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल के विस्तार व विभागों में फेरबदल के बारे में उन्हें जानकारी नहीं है। यह काम मुख्यमंत्री कुमारस्वामी देखते हैं।


जद-एस के नेताओं के खिलाफ जिले के कांग्रेस नेताओं की शिकायत की भी उन्हें जानकारी नहीं है। बेहतर यही है कि इस बारे में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडुराव ही प्रतिक्रिया करे।

अपराध नियंत्रण करेंगे सख्त पुलिस अधिकारी
बेंगलूरु. मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने कहा कि अपराधियों के खात्मे के लिए सख्त पुलिस अधिकारियों को नियुक्त किया जाएगा। बेंगलूरु में पहले ही यह प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। गांजे व जुए के अड्डों पर छापे डाल कर माफिया के सफाये के कदम उठाए गए हैं।


गांधी जयंती पर आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि आधी रात के समय महिलाओं के लिए निर्भय होकर घूमने का वातावरण बनाना गांधी का सपना था और कर्नाटक में इस सपने को साकार करने के उन्होंने कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि गैर कानूनी गतिविधियों का खात्मा करना होगा और माफिया का सफाया करना होगा। इसके लिए बेंगलूरु शहर में कुछ सख्त पुलिस अधिकारियों को नियुक्त किया गया है और उनको लोगों के लिए अमन चैन से जीने का वातावरण बनाने के निर्देश दिए गए हैं। अन्य शहरों में भी युवा अधिकारियों को तैनात कर समाजकंटकों की नकेल कसी जाएगी।


उन्होंने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा हमारी पहली वरीयता है और गठबंधन सरकार हमेशा उनके साथ हैं। करोड़ों का जुआ खेलने वालों पर नियंत्रण लगाने को कहा गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो