फिलहाल राजनीति में आने का इरादा नहीं : यदुवीर

फिलहाल राजनीति में आने का इरादा नहीं : यदुवीर

Shankar Sharma | Publish: Sep, 09 2018 09:48:11 PM (IST) Bangalore, Karnataka, India

पूर्व मैसूरु शाही परिवार के उत्तराधिकारी यदुवीर कृष्णदत्ता चामराजा वाडियार ने शनिवार को कहा कि उनकी राजनीति में कोई रुचि नहीं है।

बेंगलूरु. पूर्व मैसूरु शाही परिवार के उत्तराधिकारी यदुवीर कृष्णदत्ता चामराजा वाडियार ने शनिवार को कहा कि उनकी राजनीति में कोई रुचि नहीं है। हासन में संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि मेरा राजनीति में जाने का कोई इरादा नहीं है। मैं शाही परिवार की विरासत को आगे बढ़ाने का काम करता रहूंगा। यदुवीर ने उन चर्चाओं का सिरे से खंडन किया कि वे राजनीति में जा सकते हैं।

राजनीति से बाहर रहते हुए समाज सेवा करने के कई रास्ते हैं। इसके लिए राजनीतिक प्रतिनिधि बनना जरूरी नहीं है। मैं जल्द ही बाढ़ प्रभावित कोडुगू जिले का दौरा करूंगा और राहत एवं पुनर्वास कार्यों में आवश्यक सहयोग दूंगा।

राज्य में सत्ता पाने के लिए भाजपा नेता आतुर : शिवकुमार
जल संसाधन मंत्री डी के शिवकुमार ने कहा कि भाजपा नेता सत्ता पाने के लिए आतुर हैं। शिवकुमार ने कहा कि येड्डियूरप्पा के साथ मेरे अच्छे रिश्ते है। कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन सरकार गिराने के लिए कांग्रेस के कितने विधायक भाजपा के संपर्क में हं,ै इसकी भी मेरे पास पूरी जानकारी है।


यहां शनिवार को उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से अपने खिलाफ मामला दर्ज करने की संभावना को लेकर पूछे सवाल कहा कि उनके खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय कैसे प्राथमिकी दर्ज कर सकता है। भाजपा के नेता ही इस मामले को लेकर भ्रम पैदा कर रहें है। आयकर तथा इडी जैसी संवैधानिक संस्थाएं तथा इन संस्थाओं में कार्यरत अधिकारियों का वे (शिवकुमार) सम्मान करते है लेकिन इस मामले को लेकर ईडी के किसी भी अधिकारी ने उनके साथ संपर्क नहीं किया है। अगर ईडी उनसे किसी बात का स्पष्टीकरण चाहती है तो वे इसके लिए तैयार है।


अपने भाई व सांसद डी.के.सुरेश की ओर से शनिवार को पत्रकार वार्ता में आयकर विभाग के अधिकारियों को कथित रूप से येड्डियूरप्पा के खत को भाजपा नेताओं की ओरसे फर्जी करार दिए जाने को लेकर पूछे सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पुट्टस्वामी गौड़ा नामक एक व्यक्ति को येड्डियूरप्पा की सिफारीश के बाद ही यह खत दिया था। अगर भाजपा के नेताओं का यह पत्र फर्जी होने का दावा है तो इस पर उन्हें कोई आपत्ति नहीं है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned