scriptतख्ता पलट की कोशिश नहीं करेंगे कुमारस्वामी | Do not try to overthrow the plaque : Kumaraswamy | Patrika News

तख्ता पलट की कोशिश नहीं करेंगे कुमारस्वामी

locationबैंगलोरPublished: Jul 30, 2019 04:42:51 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा पर तंज कसते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि वे कोई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा अथवा दिल्ली के किसी भाजपा नेता के आशीर्वाद से सत्ता में नहीं आए हैं बल्कि अपने षड्यंत्रों के चलते सत्ता में आए

HDK

तख्ता पलट की कोशिश नहीं करेंगे कुमारस्वामी

बेंगलूरु. पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (HD Kumarswamy) ने विश्वास मत पर चर्चा के दौरान कहा कि वे भाजपा सरकार का तख्ता पलटने की कोशिश नहीं करेंगे।

नए मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा (CM BS Yediyurappa) पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि वे कोई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), अमित शाह (Amit Shah), जेपी नड्डा (JP Nadda) अथवा दिल्ली के किसी भाजपा नेता के आशीर्वाद से सत्ता में नहीं आए हैं बल्कि अपने षड्यंत्रों के चलते सत्ता में आए।
येडियूरप्पा ने अपने विश्वास मत के दौरान पार्टी के उक्त नेताओं के प्रति आभार प्रकट किया था। कुमारस्वामी ने अपने 14 माह के कार्यकाल में किए गए निर्णयों को संतोषजनक बताते हुए कहा कि गठबंधन सरकार ने चुनौतियों का सामना करते हुए कई जन हितैषी निर्णय किए।
प्रशासनिक ढांचा चरमराने संबंधी सीएम के आरोप में कोई सच्चाई नहीं है। अगर है तो इस बारे में समुचित सबूत सदन में पेश किए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि अनेक प्रकार की अड़चनों के बावजूद गठबंधन सरकार में ईमानदारी से काम करने का उनको आत्मसंतोष है।
कुमारस्वामी ने कहा कि इससे पहले भी येडियूरप्पा ने विधायकों को अयोग्य ठहराकर मुख्यमंत्री की कुर्सी बचाई थी और इस बार भी जनता ने उन्हें पूर्ण बहुमत नहीं दिया है।

सत्ता के लिए इस बार कौन सा मार्ग अपनाया इसका जिक्र वे करना नहीं चाहते। मुख्यमंत्री बनने पर वे येड्डियूरप्पा को बधाई देते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो