scriptDoctor accused in feticide case arrested | भ्रूण हत्या मामले का आरोपी चिकित्सक गिरफ्तार | Patrika News

भ्रूण हत्या मामले का आरोपी चिकित्सक गिरफ्तार

locationबैंगलोरPublished: Dec 19, 2023 09:14:49 pm

Submitted by:

Nikhil Kumar

  • 12 दिन के लिए हिरासत में

भ्रूण हत्या मामले का आरोपी चिकित्सक गिरफ्तार
भ्रूण हत्या मामले का आरोपी चिकित्सक गिरफ्तार

पुलिस ने बेंगलूरु ग्रामीण जिले के तिरुमलाशेट्टीहल्ली भ्रूण हत्या के मामले के प्रमुख आरोपी डॉ.श् रीनिवास को गिरफ्तार कर अधिक पूछताछ के लिए पुलिस हिरासत में लिया।

बेंगलूरु ग्रामीण जिले के पुलिस अधीक्षक मल्लिकार्जुन दन्डी ने बताया कि श्रीनिवास को होसकोटे से बेंगलूरु में कार में जाते समय नाकाबंदी के दौरान गिरफ्तार किया। आरोपी को होसकोटे के जेएमएफसी न्यायालय के समक्ष पेश किया। भ्रूण हत्या मामले में पूछताछ के लिए उसे 12 दिनों तक पुलिस हिरासत में लिया गया है।

बेंगलूरु ग्रामीण जिले के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.नवीन कुमार ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कर श्रीनिवास को तलाश करने का अनुरोध किया था। तिरुमलाशट्टीहल्ली क्रॉस स्थित श्रीनिवास के अस्पताल को सीज किया गया है। अस्पताल से पांच माह का भ्रूण कब्जे में लिया गया है। श्रीनिवास पर एक लाख रुपए लेकर भ्रूण का पता लगाने और गर्भपात कराने का आरोप है। पुलिस ने गर्भपात कराने वाली महिला और उसके पति के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। दंपति फरार हैं और उसकी तलाश भी जारी है।

छह नकली चिकित्सक फरार

बेंगलूरु. नेलमंगला तहसील स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. हेमावती के नेतृत्व में दाबसपेट में अवैध रूप से चल रहे छह क्लिनिक बंद कराए और फरार नकली चिकित्सकों के खिलाफ पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने उनके क्लिनिक पर नोटिस लगा दिया है। हेमावती को सूत्रों से मिली जानकारी पर पैमनाहल्ली, नरसिम्हपुर, नीडावंडा, सोमपुर और दाबसपेट में की गई कार्रवाई में पुलिस की सहायता ली गई थी। क्लिनिक को सील करने और मामले दर्ज किए जाने जाने की जानकारी पर आधारित वाला नोटिस लगाया गया। हेमावती ने बताया कि केपीएम अधिनियम के तहत क्लिनिक को आरंभ करने के लिए पंजीकृत कराना अनिवार्य है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को इसकी जानकारी मिलने पर क्लिनिक पर छापे मारे गए। सभी फरार चिकित्सक नकली हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो