scriptDoctor runs 3 km to reach hospital for emergency surgery | आपात सर्जरी के लिए तीन किमी दौड़ कर अस्पताल पहुंचे डॉक्टर नंदकुमार | Patrika News

आपात सर्जरी के लिए तीन किमी दौड़ कर अस्पताल पहुंचे डॉक्टर नंदकुमार

- आफत में थी मरीज की जान: ट्रैफिक में फंस गई थी चिकित्सक की कार

बैंगलोर

Updated: September 12, 2022 11:48:01 am

अस्पताल के operation theater में एक मरीज आपात सर्जरी का इंतजार कर रहा था मगर चिकित्सक की कार traffic jam में फंसी थी। मरीज का जीवन खतरे में था। ऑपरेशन में देरी भारी पड़ सकती थी। ऐसे में एक चिकित्सक करीब three kilometers दौड़कर अस्पताल पहुंचे और मरीज की सर्जरी की। ऑपरेशन सफल रहा है और मरीज अब स्वस्थ है।

Doctor run 3 km to reach hospital for emergency surgery
Doctor run 3 km to reach hospital for emergency surgery

दरअसल, शहर के सर्जापुर रोड स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती एक युवती के गॉल ब्लाडर की emergency laparoscopic surgery होनी थी। महिला पेट दर्द से तड़प रही थी। ऑपरेशन थिएटर में टीम सर्जरी के लिए पूरी तरह से तैयार थी। लेकिन, सर्जरी करने वाले गैस्ट्रोएंटरोलॉजी सर्जन Dr. Govind Nandkumar की कार सर्जापुर-मारथहल्ली सड़क पर बीच ट्रैफिक में फंस गई थी। 30 अगस्त की इस घटना के बारे में डॉ. नंदकुमार ने बताया कि सर्जरी फौरन होनी थी। विलंब से युवती की जान को खतरा हो सकता था। अन्य स्वास्थ्य समस्याओं का डर था। ऐसे में उनका अस्पताल पहुंचना बेहद जरूरी था।

उन्होंने कार अपने चालक के हवाले की और अस्पताल की ओर दौड़ पड़े। इस दौरान मरीज के अलावा उन्हें और कुछ नहीं सूझ रहा था। किसी तरह वे अस्पताल पहुंचे और कुछ देर सुस्ताने के बाद सर्जरी को सफलतापूर्वक अंजाम दिया। चिकित्सक के मुताबिक वे प्रतिदिन मध्य बेंगलूरु से दक्षिण पूर्व बेंगलूरु के सर्जापुर रोड स्थित अस्पताल आते हैं। उस दिन उन्हें ऑपरेशन के लिए सुबह 10 अस्पताल पहुंचना था। उन्होंने कहा कि घर से समय पर निकल गया था मगर लंबे यातायात जाम के कारण पैदल चलने के अलावा कोई और विकल्प नहीं था।

कोरोना के 670 नए संक्रमित, एक मौत

बेंगलूरु. Karnataka में बीते एक दिन में कोविड के 670 नए मामले सामने आए जबकि 730 लोगों ने कोरोना वायरस को मात दी। अभी तक के कुल 40,57,589 संक्रमितों में से 40,13,063 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं। 4,269 मरीजों का उपचार जारी है। राज्य में अभी तक कोविड से 40,215 मरीजों की मौत हुई है। एक की पुष्टि शुक्रवार को हुई। शुक्रवार को कोविड टेस्ट पॉजिटिविटी दर 2.44 फीसदी रही। 670 में से 337 मामले बेंगलूरु शहर में सामने आए हैं।

शहर में अभी 2,733 उपचाराधीन मरीज हैं। मैसूरु जिले में 79, कोडुगू जिले में 48, रामनगर जिले में 34, चिकमगलूरु जिले में 22, हासन जिले में 17 और बल्लारी व दक्षिण कन्नड़ जिले में 14-14 नए मरीज मिले। स्वास्थ्य विभाग ने राज्य में बीते एक दिन में कोविड के 27,429 नए नमूने जांचे और 38,353 लोगों का टीकाकरण हुआ।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

CM गहलोत को लेकर आलाकमान से बातचीत का सचिन पायलट ने किया खंडनजब सीएम योगी आदित्यनाथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के बीच ही 'DIG' पर भड़क उठेगुजरात दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, अहमदाबाद में शुरू हो चुकी है तैयारियांविदेशमंत्री जयशंकर को जवाब: भारत और पाकिस्तान दोनों को साझेदार देश बताते हुए अमरीका ने पाक को बाढ़ राहत में दिए 100 लाख डॉलरदिल्ली में AAP को बड़ा झटका, कोर्ट ने LG के खिलाफ पोस्ट हटाने का दिया निर्देशराजस्थान संकट के बीच दिग्विजय सिंह लड़ सकते हैं कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव, इन नामों पर भी चल रही चर्चाAssam: चीन सीमा के पास महिला पायलटों ने दिखाया दम, उड़ाए SU-30 लड़ाकू विमानWeather Update: लौटता हुआ मानसून फिर हुआ सक्रिय, आज 12 राज्यों में होगी बारिश
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.